Breaking News

तेलंगाना में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात, नाले में बहे 2 लोग

हैदराबाद में बीते दिन हुई जबरदस्त बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बारिश का पानी ओल्ड सिटी के एक होटल तक पहुंच गया। इसके अलावा कई घरों में भी पानी घुस गया है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रह है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में लगातार तेज बारिश के बाद यह हालात बने हैं।

देर रात कई हिस्सों में तेज बारिश दर्ज हुई है, जिसके बाद सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। इस दौरान दो लोग नाले में भी बह गए, जिनकी तलाश की जा रही है। मौसम विभाग हैदराबाद के निदेशक ने बताया है कि अगले 24 घंटों के दौरान हैदराबाद समेत तेलंगाना के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

वहीं राजधानी दिल्ली में बारिश थमते ही दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में वायु गुणवत्ता स्तर (air quality level) 150 के आसपास पहुंच चुका है। जिसके चलते गुरुग्राम फरीदाबाद ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के हालात अभी से खराब होने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में हफ्तेभर के भीतर जल्द ही मौसम बदलेगा और सुबह-शाम की ठंड शुरू हो जाएगी।

इसके अलावा उत्तराखंड में करीब 10 दिन देरी से मानसून विदा हो गया है। इस बार उत्‍तराखंड में सामान्‍य बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिन यहां पर मौसम शुष्‍क बना रहेगा। उधर, हिमाचल प्रदेश में इस बार मानसून सामान्य से 28 दिन अधिक समय तक रहा। बावजूद इसके प्रदेश में 10 फीसद कम बारिश दर्ज की गई है। इस वर्ष मानसून वर्ष 2008 के बाद 14 दिन पूर्व 13 जून को प्रदेश में प्रवेश कर गया