Breaking News

तालिबान ने बोला- तहरीक के साथ अपने मसलों खुद हल करे पाकिस्तान

तालिबान ने पाकिस्तान सरकार को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के मसले पर रविवार को झटका दे दिया। तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान टीटीपी के साथ अपने मसलों खुद हल करें। मुजाहिद ने पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, एक न एक दिन पाकिस्तान को तहरीक के साथ बातचीत करनी ही होगी। यह पाकिस्तान, पाकिस्तानी उलेमाओं और धार्मिक हस्तियों जिम्मेदारी है, तालिबान की नहीं। हम इसमें हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

हालांकि, मुजाहिद ने इस बात को दोहराया कि तालिबान अफगानिस्तान की जमीन को किसी भी देश के खिलाफ इस्तेमाल नहीं होने देगा। तहरीक-ए-तालिबान के बहुत से आतंकी अफगानिस्तान के जेलों में बंद थे। इन्हें तालिबान ने अफगानिस्तान में कब्जा करने के बाद रिहा कर दिया था।

सरकार बनाने की घोषणा जल्द

जियो न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है, यह पूछने पर कि अफगानिस्तान में सरकार के गठन की कितनी जल्दी उम्मीद कर सकते हैं, तालिबान प्रवक्ता ने कहा- उन्हें कुछ दिनों में सरकार की घोषणा करने की उम्मीद है। तालिबान कुछ दिन में तैयार हो जाएंगे। मुजाहिद ने कहा कि देरी ने दिन-प्रतिदिन के संचालन, व्यापार और कूटनीतिक मामलों में बाधा उत्पन्न की है। इसलिए तालिबान ने जितनी जल्दी हो सके, सरकार बनाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं।