Breaking News

ढोल-नगाड़ों के साथ एयरपोर्ट पर हॉकी टीम के खिलाड़ी का हुआ जोरदार स्वागत, भावुक हुईं खेल मंत्री

ओलंपिक में ब्रॉन्ज विजेता हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक सागर गुरुवार को भोपाल पहुंचे. इस दौरान एयरपोर्ट पर विवेक का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत हुआ. एमपी की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया विवेक के स्वागत के लिए पहुंचीं. विवेक सागर ने टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल यशोधरा राजे सिंधिया को सौंपा. इसे खेल मंत्री ने अपने माथे से लगाया, फिर विवेक के गले में पहनाया.

इस दौरान यशोधरा राजे भावुक हो गईं. उधर, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विवेक सागर से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने शॉल श्रीफल से विवेक सागर का स्वागत किया. उन्होंने विवेक सागर से कहा, ‘बहुत-बहुत बधाई विवेक, अभिनंदन आपका, अभी आपको और भी रिकॉर्ड तोड़ने हैं’. विवेक एमपी के इटारसी के रहने वाले हैं. आज मध्यप्रदेश सरकार विवेक का सम्मान करेगी. उन्हें सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की राशि भी दी जाएगी.

जब विवेक सागर से पूछा गया कि क्या अगली बार उनकी टीम गोल्ड लाएगी. तो इन पर उन्होंने कहा, जी हां, मैं मेडल का कलर चेंज करना चाहूंगा. उनकी इस बात पर खेल मंत्री ने खुशी व्यक्त करते हुए तालियों से विवेक की बात का समर्थन किया. सिंधिया ने कहा, अब शुरुआत तो हो गई. विवेक सागर ने आसमान को छू लिया. दूसरे खिलाडियों के लिए विवेक रोल मॉडल बन गए हैं. अन्य खिलाड़ियों को चाहिए कि वो भी विवेक सागर की तरह आसमान को छुए. उन्होंने कहा, विवेक सागर ने यह साबित कर दिखाया है कि मध्य प्रदेश भी ओलंपिक मेडल जीत सकता है.