Breaking News

डबल इंजन सरकार ने गोरखपुर की बदल दी पहचान, अब हर बूथ पर खिलेगा : CM YOGI

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण के लिए रविवार को मतदान हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में ‘नया गोरखपुर’ चहुंमुखी विकास के सुपथ पर दौड़ रहा है। कभी माफिया और अपराध के लिए कुख्यात रहा गोरखपुर पर्यटन का केन्द्र बन गया है। 48.74 करोड़ की लागत से रामगढ़ताल का कायाकल्प किया गया है जो कि पर्यटन के मानचित्र पर जनपद को विशिष्टता प्रदान कर रहा है। सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर में 468.35 करोड़ की लागत से सीवरेज निर्माण, अग्निशमन केंद्र, 100 शैय्यायुक्त एमसीएच विंग, न्यायालय कक्षों, ट्रांजिट हॉस्टल व अन्य भवनों के निर्माण संबंधी विभिन्न परियोजनाएं संचालित हैं।

भाजपा सरकार शिक्षा संस्थानों के नवनिर्माण, विकास व जीर्णोद्धार हेतु प्रतिबद्ध है। गोरखपुर में राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज के मुख्य विद्यालय भवन, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 79 नए बेड व राजकीय महिला पॉलीटेक्निक में वर्कशॉप भवन की सौगात देकर इस संकल्प को और अटल किया है। सीएम योगी ने कहा कि आस्था का सम्मान डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है। उन्होंने कहा कि महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ जी की तपोभूमि गोरखपुर के मुन्जेश्वर नाथ मंदिर का सुन्दरीकरण, रामलीला मैदान व मानसरोवर स्थल का विकास कर इसी संकल्प को पूरा किया है। गोरखपुर में आसरा योजना के अंतर्गत मिलेनियम सिटी में 180 आवासों का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा किजब तक हर गरीब के सिर पर छत न हो, ये क्रम चलता रहेगा।

कृषि शिक्षा पर भी फोकस

उन्होंने कहा कि कृषि शिक्षा से ही उन्नत कृषि का सपना पूरा हो सकता है। गोरखपुर में राजकीय कृषि विद्यालय, चरगावां के प्रशासनिक व छात्रावास भवन का निर्माण कर सरकार ने विद्यालय की सुविधाओं में विस्तार किया है। गोरखपुर में 8,000 करोड़ से खाद कारखाने को फिर से शुरू किया गया है। सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर का ‘आधुनिकीकरण’ हमारी विकास की प्रतिबद्धता का ही प्रतिफल है। मेरे गोरखपुर में उमड़ा यह राष्ट्रवादी जन सैलाब भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड विजय का ऐलान कर रहा है।