Breaking News

टेरर फंडिग मामले में रॉ और आईबी ने 10 ठिकानों पर मारा छापा, 5 गिरफ्तार

आतंकी संगठनों को सबक सिखाने के लिए भारत की खुफियां एजेंसियां रॉ और आईबी सक्रिय हो गई हैं। रॉ और आईबी ने ISIS की टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में जम्मू-कश्मीर में 10 ठिकानों पर छापेमारी की है, जिसमें 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पांचों आईएसआईएस से संबंध रखने वाले बताए जा रहे हैं। पकड़े गए लोग अफगानिस्तान जाने की फिराक में थे, लेकिन एंजेसियों ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

ISIS की टेरर मैगजीन को लेकर यह बड़ी छापेमारी मानी जा रही है। इस मैगजीन के अबतक 17 संस्करण पब्लिश हो चुके हैं। मासिक मैगजीन में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और मालदीव के बारे में कवर किया जाता है।

अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि यह मैगजीन अफगानिस्तान से प्रकाशित होती थी, लेकिन जांच में पता चला कि इसका प्रकाशन आईएस से संबंधित जम्मू-कश्मीर/दिल्ली की टीम करती है। अब जांच एजेंसियों ने जम्मू कश्मीर के 10 ठिकानों पर छापेमारी की है।

सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने सुबह दारूल उलूम, दलाल मोहल्ला, नवाबाजार, में पुलिस, एसओजी, एसडीपीओ के कई अधिकारियों के साथ रेड मारी थी। तलाशी अभियान के दौरान कुछ ऑफिस रिकॉर्ड, एक लैपटॉप सीज किया साथ ही अदनान अहमद नदवी को गिरफ्तार किया जो हाका बाजार का रहने वाला है। बता दें कि यह दारूल उलूम उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित दारूल उलूम से संबद्ध है। छापेमारी खत्म होने के बाद जांच एजेंसी की टीमें वापस लौट गई हैं।