Breaking News

झारखंड में नक्सलियों ने बम ब्लास्ट कर रेलवे ट्रैक को उड़ाया

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों ( Naxalites) ने रेलवे ट्रैक (Railway Track) को ब्लास्ट ( Blast) करके उड़ा दिया है। इससे कई ट्रेनों का संचालन (Train Operation) बाधित हुआ है। नक्सलियों ने झारखंड के गिरिडीह (Giridih) के करीब रेलवे ट्रैक को बम ब्लास्ट से उड़ा दिया। ट्रैक को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से कई ट्रेनों का संचालन इस रूट पर फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। ब्लास्ट क बाद नक्सली ट्रैक पर क पर्चा छोड़कर गए हैं।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार का कहना है कि रात को 12.30 बजे धनबाद डिविजन स्थित करमाबाद-चिचाकी रेलवे स्टेशन के बीच ब्लास्ट हुआ। जिसके बाद हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग पर स्थित गोमो-गया रेलखंड पर सभी ट्रेनों के संचालन को रोक दिया गया। जबकि कुछ ट्रेनों को रूट बदलकर परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। वहीं धनबाद-डेहरी ऑन एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे और स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे हैं और आरपीएफ ने इस घटना की पुष्टि की है, आरपीएफ ने बताया है कि झारखंड में गिरिडीह के नजदीक बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात नक्सलियों ने बम ब्लास्ट कर रेलवे ट्रैक उड़ा दिया। सूचना मिलने पर एहतियात बरतते हुए हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग के गोमो-गया रेल खंड की लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है।