Breaking News

जौनपुर में बड़ा हादसा, जर्जर मकान गिरने से पांच लोगों की मौत और छह गंभीर घायल

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में बड़ा हादसा हो गया है। कोतवाली क्षेत्र के बड़ी मस्जिद के पीछे मोहल्ला रोजा अर्जन में गुरुवार की देर रात जर्जर दो मंजिला कच्चा मकान अचानक गिर गया है। बताया जा रहा है कि रात को सोते समय हादसे में 11 लोग मलबे में दब गये। एक महिला और तीन बच्चे समेत पांच लोगों की मलबे में दब कर मौके पर मौत हो गई है। मलबे में दबने से छह लोग घायल हो गए हैं। घायलों का जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज किया जा रहा है। मकान गिरने की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। मकान गिरने की सूचना पर जिला प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुट गया। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य कराते हुए सभी को जिला अस्पताल पहुंचवाया है। एसपी के मुताबिक मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

ज्ञात हो कि जौनपुर नगर मोहल्ला रौजा अर्जन में कमरूद्दीन व जलालुदीन का तीन मंजिला मकान था। यह पुराना व जर्जर हो गया था। रात लगभग 11 बजे परिवार के कुछ सदस्य सो रहे थे वहीं कुछ लोग बैठकर बातें कर रहे थे कि इसी दौरान पूरा मकान भरभरा कर गिर गया। मकान गिरने से चांदनी (18), शन्नो (55), गयासुद्दीन (17), मोहम्मद असाउददीन (19), हेरा (10) व स्नेहा (12), संजीदा (37), मोहम्मद कैफ (8), मिस्बाह (18) व पड़ोस के अजीमुल्लाह (68)दब गये। स्थानीय लोगों व जिला प्रशासन ने दबे लोगों को निकाल कर घायलावस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने संजीदा पुत्री जमालुद्दीन, अजीमुल्ला पुत्र कतवारू, मोहम्मद कैफ पुत्र जमालुद्दीन, मोहम्मद सेफ पुत्र जमालुद्दीन व मिस्वाह पुत्री जमालुद्दीन को मृत घोषित कर दिया।

रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म

6 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। हादसे की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। कई लोगों के रात में दबे होने की वजह से आधी रात के बाद भी राहत और बचाव कार्य चलता रहा। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार आधी रात के बाद जब सभी घायलों को मलबे से निकाल लिया गया तो बचाव अभियान खत्म किया गया। हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।