Breaking News

जिसे ऋषभ पंत की जगह बनना था कीपर उसे लगी चोट, दिल्ली कैपिटल्स पर आई बड़ी आफत

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. दिल्ली के खिलाड़ी ई़डन गार्डन्स में कैम्प में हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन इसी दौरान उनके एक खिलाड़ी को चोट लग गई. मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सरफराज खान को कैम्प में अभ्यास करते हुए बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई है. इससे दिल्ली की टीम को नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि सरफराज सीजन के शुरू होने से पहले संभवतः ठीक हो जाएंगे लेकिन वह ईरानी कप से बाहर जरूर हो गए हैं. ईरानी कप में उन्हें रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेलना था जिसका सामना मध्य प्रदेश से होगा.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सरफराज ने रविवार को ईडन गार्डन्स में अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं लिया. ईरानी कप मुकाबला एक मार्च से ग्वालियर में खेला जाएगा. चोट के कारण सरफराज ने अपनी उंगली पर फाइबर का सुरक्षात्मक कास्ट पहन रखा था और उन्होंने बल्लेबाजी या फील्डिंग नहीं की. वह हालांकि एनर्जी ड्रिंक देकर टीम के अपने साथियों की मदद कर रहे थे.सरफराज ने इस सीजन छह रणजी ट्रॉफी मैच खेले थे जिसमें 92 की औसत से 556 रन बनाए. उनके बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक निकला था.

पंत की लेनी थी जगह
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पिछले साल 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. इसी कारण वह आईपीएल के अगले सीजन से बाहर हो गए हैं. ऐसी खबरें थी कि सरफराज आईपीएल में पंत की जगह विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. सरफराज को आठ से 10 दिन का आराम करने की सलाह दी गई है ऐसे में दिल्ली को चिंता नहीं होनी चाहिए लेकिन अगर सरफराज की चोट गंभीर होगी तो दिल्ली के लिए परेशानी हो सकती है.

मयंक अग्रवाल करेंगे कप्तानी
रेस्ट ऑफ इंडिया की कप्तानी का जिम्मा मयंक अग्रवाल के जिम्मे होगा. मयंक ने इस साल रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उनकी टीम कर्नाटक सेमीफाइनल तक पहुंची थी लेकिन खिताबी मुकाबला का सफर तय नहीं कर सकी थी. ये मैच पहले इंदौर में खेला जाना था लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है और इसलिए इस मैच को ग्वालियर में शिफ्ट किया गया. भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच धर्मशाला में होना था लेकिन मैदान तैयार न होने के कारण उसे इंदौर में शिफ्ट किया गया. ग्वालियर में तकरीबन छह साल बाद कोई फर्स्ट क्लास मैच खेला जाएगा.

शॉ और मयंक पर रहेंगी नजरें
ग्वालियर का रूप सिंह स्टेडियम वही मैदान है जहां सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक मार इतिहास रचा था. इस मैदान पर अब उनके ही शहर मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल टीम इंडिया में वापसी की कोशिश करेंगे. एक समय था जब ये दोनों बल्लेबाज टेस्ट में भारत के लिए ओपनिंग करते थे लेकिन खराब फॉर्म के कारण दोनों टीम से बाहर हो गए.

रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम- मयंक अग्रवाल (कप्तान),सुदीप कुमार घारमी, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यू ईश्वरन, हार्विक देसाई, मुकेश कुमार, अतित सेठ, चेतन साकरिया, नवदीप सैनी, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), मयंक मार्कंडे,सौरभ कुमार, आकाश दीप, बाबा इंद्रजीत, पुलकित नारंग, यश ढुल.