Breaking News

जसप्रीत बुमराह लेने वाले हैं सात फेरे, जानें कौन बनेगी गेंदबाज की दुल्हनिया

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड सीरीज से रिलीज कर दिया है. जिसके बाद कहा जा रहा है कि बुमराह बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इसी कारण बुमराह ने अंतिम टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया था और पहले टी-20 सीरीज से भी बुमराह को आराम दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तीन मैचों की वनजे सीरीज में भी बुमराह शामिल नहीं होंगे. न्यूज एजेंसी ANI ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया कि, जल्द जसप्रीत बुमराह की शादी होने वाली है और शादी से जुड़ी तैयारियों के लिए बुमराह ने छुट्टी ली है.

कौन बनेगी बुमराह की दुल्हन?
बुमराह की शादी की खबरें सामने आते हैं सोशल मीडिया पर ये चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर बुमराह किससे शादी करने वाले हैं. क्योंकि उनकी लव लाइफ को लेकर भी कभी कोई खास खबरें सामने नहीं आई है.हालांकि, अब तक ये भी साफ नहीं है कि बुमराह की शादी कहां और कब होगी. लेकिन कहा जा रहा है कि बुमराह की शादी अहमदाबाद में हो सकती है. वहीं गेंदबाज से जुड़े कुछ करीबी सूत्रों का कहना है कि एक सप्ताह के भीतर ही बुमराह शादी कर लेंगे और इनकी शादी एक स्पोर्ट्स एंकर से गोवा में होनी है.

टीम के खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल
बुमराह की शादी की तारीख फिलहाल बताई नहीं गई है. लेकिन एक खबर ये भी है कि बुमराह की शादी में टीम इंडिया के खिलाड़ी शामिल नहीं हो पाएंगे. क्योंकि टीम बायो बबल में है. बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह ने सिर्फ दो मैच खेले और दूसरे टेस्ट में उन्हें आराम मिला था.jasprit bumrahइसके बाद बुमराह ने डे-नाइट टेस्ट से वापसी की और फिर रिलीज हो गए. बोर्ड का कहना था कि गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चौथे टेस्ट से पहले बोर्ड से उन्हें रिलीज करने का आग्रह किया था, खिलाड़ी ने अपनी निजी कारणों का हवाला दिया था. ऐसे में बोर्ड ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया.

किसे मिलेगी बुमराह की जगह?
इस दौरान बोर्ड ने साफ तौर पर स्पष्ट किया कि, जसप्रीत बुमराह की जगह किसी भी दूसरे खिलाड़ी को इस बार शामिल नहीं किया जाएगा. इस साल टीम इंडिया के पास लगातार कार्यक्रम हैं और बुमराह के लिए इसके बाद समय निकालना मुश्किल हो सकता था.jasprit bumrah marriageबता दें, इंग्लैंड के बाद 11 अप्रैल से IPL, फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल. भले ही टीम अभी फाइनल तक नहीं पहुंची है लेकिन टीम इंडिया के प्रदर्शन के हिसाब से वह अपनी जगह पक्की करने में सफल हो सकती है. वहीं वर्ल्ड टेस्ट के बाद भारत को इंग्लैंड से 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है. ऐसे में बुमराह को बाद में समय देना काफी मुश्किल है इसी कारण उन्हें अभी ही रिलीज कर दिया गया.