Breaking News

जम्मू -कश्मीर के चानापोरा में आतंकी हमला, सुरक्षा बलों पर फेंका ग्रेनेड

जम्म-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमले की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने चानापोरा में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका है. हमले की ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से जम्मू-कश्मीर पर भी इसका असर पड़ने की बात कही जा रही है.

जानकारी के मुताबिक  श्रीनगर के चनापोरा थाने के बाहर सुरक्षा बल के नाके पर ग्रेनेड हमला किया गया है. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है. इसके अलावा हमले में एक महिला के भी घायल होने की खबर है. जेके पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चनापोरा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ बीएन 29 पर ग्रेनेड फेंका. इस घटना में सीआरपीएफ के एक जवान और एक नागरिक (महिला) को मामूली चोट आई हैं.

पहले भी हुआ था ग्रेनेड अटैक

इससे पहले अनंतनाग जिले के शेरबाग में एक पुलिस पोस्ट पर भी आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. वहीं दूसरी ओर हाल ही में पाकिस्तान की एक बड़ी और नापाक साजिश का खुलासा हुआ है. एक खुफिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान कश्मीर में लोगों को अफगानिस्तान का वीडियो दिखाकर उन्हें भड़काने की साजिश कर रहा है. इतना ही नहीं, पाकिस्तान की हिमाकत देखिए कि वो कश्मीर को इस्लामिक स्टेट बता रहा है. खुफिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पाक कश्मीर के चुने हुए पंचायत के नुमाइंदों को इस्तीफा दिलाने के नापाक मंसूबों को भी अंजाम देने की फिराक में है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने नुमाइंदों को पंचायत से इस्तीफा न देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है. इस धमकी से डरकर अभी तक एक सदस्य ने इस्तीफा दे दिया है. इस मामले को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. मंत्रालय द्वारा ऐसी ताकतों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं.