Breaking News

जमीन और घर बेच कर UP छोड़ने की तैयारी करने लें मुनव्वर राणा : महंत नरेंद्र गिरि

शायर मुनव्वर राणा के विवादित बयान पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने सोमवार को मुनव्वर राणा को नसीहत दी। महंत नरेंद्र गिरि कहा कि मुनव्वर राणा कट्टरपंथियों के हाथों में खेल रहे हैं। महंत ने योगी आदित्यनाथ के दोबारा सीएम बनने पर उत्तर प्रदेश छोड़ने के राणा के बयान को हास्यास्पद करार दिया। महंत नरेंद्र गिरि कहा कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार पिछले साढ़े चार सालों में कोई दंगा भी नहीं हुआ है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में जब भी दूसरी सरकारें रही हैं, तब-तब दंगा हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसे दंगों के कारण ही मुसलमान असुरक्षित भी रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुसलमान पूरी तरह से सुरक्षित भी हैं। 2022 में योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर मुनव्वर राणा का यूपी को छोड़कर पश्चिम बंगाल में बसने का बयान बेहद हास्यास्पद है। ऐसे लगता है कि उनकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है।

 

महंत ने कहा है कि कोई भी कहीं जाने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। मुनव्वर राणा भी अगर पश्चिम बंगाल जाना चाहते हैं तो बेशक जा सकते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि पश्चिम बंगाल भी भारत का ही प्रदेश है। महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश में अगली सरकार फिर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की ही बनेगी और सीएम योगी ही प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री भी होंगे।

महंत ने कहा कि मुनव्वर राणा अगर पश्चिम बंगाल जाना चाहते हैं तो वे तैयारी कर लें और अपना मकान और जमीन बेचकर कभी भी जा सकते हैं। महंत ने कहा कि एक शायर के रूप में मुनव्वर राणा की पूरे देश में एक अच्छी पहचान थी। हिंदू और मुसलमान सभी धर्मों के लोग उनका आदर और सम्मान करते थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिस तरह के वह लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। उससे उनकी छवि पर भी असर पड़ा है।

कांवड़ यात्रा पर रोक का किया स्वागत
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आषंका मद्देनजर योगी आदित्यनाथ सरकार के कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने के फैसले का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत किया है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि धार्मिक आस्था और परंपरा जरूरी है लेकिन लोगों का जीवन बचना ज्यादा जरूरी है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, कांवड़ संघों और दूसरे साधु संतों ने भी सीएम योगी से यह मांग की थी कि इस वर्ष कावड़ यात्रा पर रोक लगाई जाए। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील की है कि वह मस्जिदों से एलान करें कि लोग अपने घरों में ही बकरीद की नमाज अदा करें। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरीद का त्यौहार सादगी से मनाएं।