Breaking News

छोटे दलों के साथ मिलकर यूपी का चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी

बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित एआईएमआईएम के अध्यक्ष व लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी अब यूपी में अपने पैर जमाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कोशिश को साकार करने के लिए उन्होंने बुधवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ के एक होटल में मुलाकात की। जिसके बाद उन्होंने बताया कि एआईएमआईएम यूपी में छोटे दलों को साथ लेकर विधानसभा चुनाव में उतरेगी। बुधवार को ही पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मन्नान साहब भी एआईएमआईएम में शामिल हो गए।


राजभर से मुलाकात पर ओवैसी ने कहा कि हम दोनों आप के सामने बैठे हुए हैं। हम एक साथ हैं और राजभर जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को तैयार हैं। बता दें यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार को ही आम आदमी पार्टी ने भी यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। कयास लगाए जा रहे है कि ओवैसी छोटी पार्टियों के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ सकते हैं। इसके पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी यूपी में ओवैसी से गठबंधन के संकेत दिए थे।


वहीं, भाजपा ने यूपी में आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने को आड़े हाथों लिया। प्रदेश के निवेश प्रोत्साहन मंत्री व राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ देख रहे हैं। वे दिल्ली में बेनकाब हो चुके हैं, यूपी में उनकी दाल गलने से रही। उन्होंने कोविड काल में पूर्वांचलियों पर अपमानजनक टिप्पणी का आरोप लगाते हुए केजरीवाल से माफी मांगने को कहा है।