Breaking News

छापा मारने पहुंचे इनकम टैक्स अधिकारी ही करने लगे सोनू सूद का गुणगान, कहा- आप जो कर रहे हैं वह अद्भुत है

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) के घर पिछले हफ्ते आयकर विभाग(Income Tax Department) की टीम ने छापेमारी की. सोनू पर उनके फाउंडेशन के तहत फंड कलेक्शन और उसके इस्तेमाल को लेकर आरोप लगाए गए थे. हालांकि सोनू इस सबके बीच हमेशा की तरह जरूरतमंदों की मदद करते रहे. सोनू का कहना है कि वह अपने प्रोफेशनल और मानवीय लक्ष्य को लेकर दृढ़ संकल्पित हैं. एक्टर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों के बारे में खुलकर बात की.

सोनू सूद ने बताया कि ‘इनकम टैक्स ऑफिसर को सारे डॉक्यूमेंट्स मुहैया करवाए. मेरे पास जयपुर और लखनऊ में एक इंच जमीन नहीं है, जैसा मेरे ऊपर आरोप लगाया गया था. अवैध रुप से विदेशी धन लेने का आरोप है तो फॉरेन कॉन्ट्रिब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (FCRA) के तहत कोई भी कंपनी या फाउंडेशन जो 3 साल से अधिक समय से लिस्टेड है वह फंड ले सकती है. मेरी संस्था रजिस्टर्ड नहीं है तो मुझे फंड नहीं मिल सकता. क्राउडफंडिग प्लेटफॉर्म के पास फंड है. मैं तो उस प्लेटफॉर्म के लिए मात्र जरिया बना. सारी मदद सीधे क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म से अस्पताल पहुंच रही. जहां जरूरतमंदों का इलाज किया जा रहा है या एजुकेशन के लिए मदद दी जा रही’.

सोनू ने बताया कि ‘मेरे ऊपर एफसीआरए(FCRA) का उल्लंघन करने का आरोप सरासर गलत है, क्योंकि धन भारत या मेरे फाउंडेशन में आया ही नहीं. मेरे अकाउंट में एक डॉलर या सेंट या एक पैसा भी नहीं आया. हमने जिन जिन लोगों का इलाज करवाया उससे संबंधित सारे डिटेल्स हमारे पास है. जैसे हॉस्पिटल, डॉक्टर, यहां तक कि उनके पैन नंबर, फोन नंबर भी हमने अधिकारियों को मुहैया करवाया. हमारे पास हर एक चीज रिकॉर्ड में है, जैसे हमने किसकी मदद की, कैसे की. हमने सारे दस्तावेज इनकम टैक्स अधिकारियों को सौंप दिया’.

सोनू सूद बताते हैं कि ‘जब सुबह-सुबह आईटी(IT) टीम उनके घर पहुंचीं तो आश्चर्यचकित रहे गए. मैं एक अच्छा होस्ट भी हूं, मैंने उनका स्वागत किया और उनके काम में पूरा सहयोग किया. मैंने उनसे कहा अगले तीन-चार दिन आप हमारे गेस्ट हैं. आप लोगों ने कई जगह छापे मारे होंगे लेकिन जब आप हमारे यहां से जाएंगे तो कहेंगे ये सबसे शानदार अनुभव था. जब चार दिनों की कार्रवाई के बाद टीम जाने लगी तो मैंने उनसे पूछा तो उन्होंने माना कि अब तक सबसे बेस्ट एक्सपीरिएंस रहा. मैंने कहा मैं आप लोगों को मिस करूंगा तो सबने एक साथ ठहाका लगाया. इसके अलावा उन्होंने मेरे काम की तारीफ करते हुए कहा कि आपके काम के बारे में हमे पता है और आप जो कर रहे हैं वह अद्भुत है’.

बता दें कि कोरोना(Covid) काल में जहां पूरा देश अपने घर पर था. वहीं सोनू सूद लगातार जरुरतमंदों की मदद कर रहे थें. उन्हें उनके घर तक पहुंचा रहे थें. कोरोना ही नहीं बल्कि अभी भी वो लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं. उनकी हर जायज मांग को पूरा कर रहे हैं. उनके इस काम की लोग काफी तारीफ भी कर रहे हैं. ऐसे में उनके घर आयकर का छापा पड़ने से फैंस का काफी नाराज भी हैं. सोशल मीडिया(social media) के जरिए वो अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.