Breaking News

छात्रा बोली-प्रयास नहीं मेरे साथ हुआ दुष्कर्म, कई संगठनों का थाने में हंगामा

इज्जतनगर क्षेत्र की 13 वर्षीय कक्षा पांच की छात्रा के साथ दुष्कर्म की कोशिश नहीं, बल्कि दुष्कर्म किया गया था। घटना के बाद से डरी-सहमी पीड़िता अभी तक स्पष्ट कुछ नहीं बता पा रही थी। शनिवार को पीड़िता ने पूरा घटनाक्रम बताते हुए कि कहा कि आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील फोटो लेने के साथ वीडियो भी बनायी थी।

बताया कि आरोपियों के वीडियो वायरल करने की धमकी देने व बदनामी के डर से वह अपने साथ हुई अमानवीयता का सच अभी तक बता नहीं पायी थी। घटना में दो आरोपियों पर नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है लेकिन इसमें तीन से चार और आरोपी बताए जा रहे हैं। इन आरोपियों ने पीड़िता को धमकाया था।

इधर आरोपियों के दूसरे समुदाय के होने को लेकर तमाम संगठनों के कार्यकर्ता इज्जतनगर थाने पहुंचे और सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ एफआईआर में धाराएं बढ़ाने की मांग जोरशोर से उठायी। थाने का घेराव कर हंगामा भी काटा। दूसरी तरफ दोनों आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद परिवार समेत गांव से फरार हो गए हैं। वहीं पुलिस ने आरोपी सादिक के एक रिश्तेदार को हिरासत में लेकर आरोपियों के बारे में पूछताछ शुरू की है।

शुक्रवार देर शाम छात्रा के पिता ने इज्जतनगर थाने में पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी 2 सितंबर की दोपहर करीब 12 बजे शिक्षिका के घर से ट्यूशन की फीस जमा करके वापस आ रही थी। रास्ते में उसे सादिक व शाहरुख ने रोक लिया। जिनमें से सादिक उसे झाड़ियों में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

शाहरूख ने उसकी अश्लील वीडियो और फोटो बना लिए और फिर वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी दी। बदनामी और धमकी से डर से वह मानसिक तौर पर परेशान हो गई। वीडियो वायरल होने के बाद पिता ने दोनों आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके बाद से ही गांव में सांप्रदायिक तनाव का माहौल बना हुआ था।

मेडिकल के बाद पुलिस बढ़ा सकती है धाराएं
शुक्रवार की देर शाम दुष्कर्म के प्रयास की शिकायत होने के बाद देर रात तक छात्रा का मेडिकल नहीं हो सका था। जिसके बाद शनिवार को दोबारा छात्रा का मेडिकल कराने के लिए भेजा गया था। हलांकि शनिवार की देर शाम तक भी छात्रा का मेडिकल नहीं हो सका था। वहीं इज्जतनगर पुलिस छात्रा की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद दर्ज मामले में धाराओं व आरोपियों के नाम में बढ़ोत्तरी कर सकती है।

घटनास्थल पर मिले संघर्ष के निशान
इज्जतनगर पुलिस जब मामले की जांच करने के घटना स्थल पर पहुंची तो वहां पर संघर्ष के निशान मिले हैं। झाड़ी टूटी हुई थीं। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक सादिक व शाहरूख दोनों ही आवारा किस्म के हैं। ज्यादातर दोनों घटना स्थल के आसपास ही रहते हैं।

पुलिस पर लापरवाही भी आरोप
शनिवार की सुबह छात्रा के गांव में भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। हालांकि जब वह लोग छात्रा के घर पहुंचे तो गांव के ही कुछ लोगों से उनकी बहस भी हो गई। गांव वालों का कहना था कि पुलिस द्वारा कार्रवाई होने के बाद पार्टी के लोग केवल हमदर्दी के लिए पहुंचे हैं। जिसके बाद परिजनों व ग्रामीणों से बातचीत के बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ता समेत भाजपा व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता भी इज्जतनगर थाने पहुंच गए और थाने का घेराव कर लिया।

भाजपा नेता दिलीप रस्तोगी और मिंटू सिंह का कहना है कि पुलिस ने पीड़ितों पर दबाव बनाकर तहरीर बदलवा दी, जिस वजह से सादिक और शाहरुख की मदद कर वीडियो बनाने वालों के नाम रिपोर्ट में नहीं आ सके हैं। उन्होंने इन सभी आरोपियों के नाम मुकदमे में दर्ज करने की मांग की है। भीम आर्मी की मांग है कि आरोपियों के खिलाफ एससीएक्ट की धारा भी बढ़ाई जानी चाहिए।