Breaking News

चेहरे को बनाना है बेदाग और सुंदर तो घर में बना ये होम मेड स्क्रब हफ्ते में दो बार लगाएं

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए स्क्रबिंग करना बेहद जरूरी होता है। इससे त्वचा पर जमा एक्सट्रा ऑयल व गंदगी साफ होने में मदद मिलती है। स्किन का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इसके अलावा चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, पिंपल्स, ब्लैक हैड्स व व्हाइट हैड्स साफ होते हैं। ऐसे में त्वचा साफ, निखरी, मुलायम व जवां नजर आती है

। मगर आप घर पर चीनी की मदद से 3 अलग-अलग तरह के स्क्रब बनाकर इस्तेमाल कर सकती है। ये स्किन को बिना कोई साइड इफेक्ट पहुंचाएं कोमलता से साफ व ग्लोइंग बनाने में मदद करेंगे।

कॉफी – कॉफी त्वचा की समस्याओं से भी लड़ने में मदद कर सकती है. ये आपको सूजन को कम करने और काले घेरे, मुंहासों और उम्र बढ़ने के संकेतों से लड़ने में मदद कर सकती है. कॉफी का इस्तेमाल आप स्क्रब के रूप में भी कर सकते हैं.

शहद – शहद को आप स्‍किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती हैं. शहद आपकी त्वचा के लिए भी फायदेमंद है. ये आपकी त्वचा को साफ करने में आपकी मदद कर सकता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट, एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं. ये आपके मुंहासों को रोकने में मदद कर सकता है और आपकी त्वचा को हाइड्रेट भी कर सकता है. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल त्वचा पर निखार लाने का काम करता है.