Breaking News

चुनाव नतीजे: गुजरात में मोदी मैजिक बरकरार, हिमाचल में कांग्रेस का पलटवार, जानिए क्या है शुरुआती रुझान

गुजरात और हिमाचल (Gujarat and Himachal) दोनों राज्यों में सभी सीटों पर रुझान आ गए हैं, गुजरात की कुल 182 सीटों पर बीजेपी 128, कांग्रेस 49 और आप 3 सीट पर आगे है। वहीं हिमाचल में आम आदमी पार्टी का अभी खाता भी नहीं खुला है, यहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों 33-33 सीट पर बढ़त बनाए हुए है. अन्य को दो सीट मिली है।

शुरुआती रुझान में हिमाचल में कांग्रेस आगे

विधानसभा के रुझानों में गुजरात में बीजेपी को बहुमत मिला है तो उधर हिमाचल के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है, हिमाचल की कुल 68 सीटों में कांग्रेस 33 सीटों से आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 32 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव

नतीजों के लिए वोटों की गिनती चल रही है. शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव आगे चल रही हैं, अभी तक मिले रुझानों के मुताबिक, डिंपल यादव 1400 वोटों से आगे चल रही हैं। सबसे अहम बात यह है कि शिवपाल यादव की जसवंतनगर विधासभा सीट से जब रुझान आए तो डिंपल यादव बढ़त के खाते में गए, इस बार जिले में 54.37 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि 2019 में हुए आम चुनाव में मतदान का यह प्रतिशत 57.37 प्रतिशत रहा था. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से खाली हुई इस सीट पर सपा से पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं। बीजेपी ने शिवपाल यादव के करीबी रहे रघुराज शाक्य हो चुनाव मैदान में उतारा।