Breaking News

घर के मेन गेट में लगाए ये चीजें, खुल जाएंगे लक्ष्मी को पाने के सारे रास्ते

ऐसा कहा जाता है कि घर के मुख्य द्वार से ही नकारात्मक और सकारात्मक दो तरीके की उर्जा प्रवेश करती है. नकारात्मक ऊर्जा अगर घर में प्रवेश करती है तो उससे वास्तु दोष होता है. इसी के कारण घर में आर्थिक तंगी और जीवन में कई सारी परेशानियां होने लगती हैं, लेकिन वास्तु अनुसार घर के मेन गेट व उसके सामने कुछ ऐसी चीजें लगानी चाहिए, जिससे घर की परेशानियों को दूर किया जा सके. इससे वास्तु दोष दूर होने के साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. धन की कमी नहीं रहती है और बरकत होती है. आज के इस आर्टिकल में हम ऐसी चीजों के बारे में जानेंगे, जिनको घर के मुख्य द्वार पर लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है.

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही शुभ माना गया है. तुलसी के पौधों को वास्तु अनुसार घर के मुख्य द्वार के सामने लगाना चाहिए . प्रतिदिन सुबह-शाम जल चढ़ा ,शाम को दीपक जलाना चाहिए . ऐसा माना जाता है कि यह करने से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में घर सुख समृद्धि व खुशहाली के मार्ग पर चल पड़ता है.

लक्ष्मी के शुभ पद चिन्ह

ऐसा कहा जाता है कि अगर घर के मुख्य द्वार पर मां लक्ष्मी के पद चिन्ह लगाया जाए तो वह बहुत ही शुभ साबित होंगे. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करेगी ,घर में बरकत बनी रहेगी और धन की किसी तरीके की कमी नहीं होगी. सुख समृद्धि का घर में निवास होगा.

मां लक्ष्मी की फोटो

घर में मां लक्ष्मी की फोटो लगाने से घर में बरकत बनी रहती है. मां लक्ष्मी की असीम कृपा घर में बनी रहती है. पैसों से जुड़ी सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

घर के मुख्य द्वार पर लगाएं बंदनवार

ऐसा माना जाता है कि घर में देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बनाए रखने के लिए घर के मुख्य द्वार पर तोरण या बंदनवार लगाना चाहिए. वास्तु अनुसार अशोक व आम के पत्तों के बंदनवार को बहुत ही शुभ माना गया है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर जाती है. घर में धन संबंधी कोई भी परेशानी नहीं होती है.

स्वास्तिक और शुभ लाभ का चिन्ह

Swastik : Know The Benefits Of Swastik And How To Use This | धन से लेकर  दांपत्‍य सुख तक स्वास्तिक के लाभ जानें - Photo | नवभारत टाइम्स

कहा जाता है कि घर के मुख्य द्वार पर शुभ लाभ और स्वास्तिक का चिन्ह बनाया जाना शुभ माना जाता है ज्योतिष के अनुसार यह शुभ चिन्ह सुख समृद्धि के प्रतीक होते हैं और इनसे घर में मां लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है. सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी इनके द्वारा होता है घर में बरकत बनी रहती है.