Breaking News

Vastu Tips: इन चीजों को बैडरूम में रखने से आती है आर्थिक तंगी

अक्सर लोग सोचते हैं कि सिर्फ घर वास्‍तु (Vastu) के मुताबिक सही दिशा में बना लिया तो काफी हो गया मगर ये भी आपके लिए जानना जरूरी है कि घर के भीतर रखीं चीजें भी सदस्‍यों की जिंदगी पर गहरा प्रभाव डालती हैं। इसी वजह से वास्तु शास्त्र में हर चीज को रखने कि जगह और तरीके के बारे में भी बताया गया है। व्‍यक्ति की आदतें, उसके आसपास रखीं चीजें सकारात्मक-नकारात्मक ऊर्जा की वजह बनती हैं। हम आज उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो लोग अक्‍सर अपने सिरहाने रखकर सोते हैं, जबकि उनसे निकलने वाली नेगेटिव ऊर्जा (Negative Energy) उन्‍हें काफी नुकसान पहुंचाती है।

भूल से भी सिरहाने के पास न रखें ये चीजें

– वास्‍तु के अनुसार बेडरूम (Bedroom) में आइना (Mirror) न रखें। क्योंकि ऐसा करना ठीक नहीं माना जाता है। अगर रखा भी है तो उसे रात के वक्त ढंक दें। वरना घर में हमेशा कलह होती है।

– ज्यादातर लोग रात को पढ़ते-पढ़ते किताब (Books) को सिरहाने रखकर ही सो जाते हैं। जबकि ऐसा करना बहुत ही गलत माना जाता है। कभी भी रात को सोते वक्त किताब, मैगजीन, न्‍यूजपेपर आदि पढ़ने-लिखने से संबंधित चीजें रखकर न सोएं। ऐसा करने से तनाव बढ़ता है।

– कुछ लोग सोते वक्त अपने सिर के पास या बेड के पास (Bedside) चप्पल उतार कर सो जाते हैं। इससे उनकी लाइफ में नकारात्‍मकता आ जाती है।

– सोते वक्त सिर के पास पर्स और इलेक्‍ट्रानिक चीजें भूल से भी न रखें। ज्यादातर लोग मोबाइल, लेपटॉप, घड़ी सिर के पास रखकर सोते हैं। इससे कई बीमारियां उत्पन्न होती हैं। वहीं सिरहाने रखा पर्स पैसे की तंगी की वजह भी बनता है।

– सिर के पास कभी भी तेल रखकर न सोएं ऐसा करने से कई प्रकार की मुसीबतें गले पड़ सकती हैं।

– पानी की बोतल या पानी से भरा कोई भी पात्र सिरहाने रखने से कुंडली में चंद्रमा पर प्रभाव पड़ता है और मानसिक समस्‍याएं उत्पन्न हो जाती हैं जिनसे लाइफ में खुशियां नहीं आती हैं।