Breaking News

गो मूत्र पीने से दूर होता है फेफड़ों का इंफेक्शन, मैं ले रही हूं और मुझे कोरोना भी नहीं हुआ: बीजेपी सांसद

मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने गो मूत्र पीने और लोगों से गाय पालने की अपील की है. रविवार को भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक‌ कार्यक्रम के दौरान कहा कि गो मूत्र अर्क पीने से फेफड़ों का इंफेक्शन दूर होता है. उन्होंने कहा,  ‘ मैं स्वयं यह लेती हूं इस कारण मुझे कोई दवाई नहीं लेनी पड़ रही है और मुझे कोरोना भी नहीं हुआ.’

उन्‍होंने कहा कि सभी लोगों को देसी गाय पालनी चाहिए. इसके‌ अलावा उन्होंने कहा कि वो 1 करोड़ पौधे लगाएंगी. भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर संत नगर क्षेत्र में 25 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर डॉ हेडगेवार अस्पताल को डोनेट करने पहुंची थीं.

उन्होंने कोरोना की इस संकट भरी घड़ी में सावधानी बरतने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होने सभी से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की भी अपील की है.

मध्य प्रदेश में कोरोना के हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं. राज्य में रोजाना हजारों की संख्या में लोग कोरोना से ग्रसित हो रहे हैं. हला ही में बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बंगले का पूरा स्टॉफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

कोरोना के केसों में आने लगी है कमी, 8 दिन बाद एक्टिव केस 1 लाख से कम हुए

मध्य प्रदेश में एक महीने बाद कोरोना के केसों में कमी देखने को मिली है. बीते 24 घंटे में 7 हजार 571 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. पॉजिटिविटी रेट भी 10 दिनों में 18% से घटकर 11% पर आ गया है. अच्छी बात तो यह है कि राज्य के 5 जिले दतिया, भिंड, मुरैना, अशोकनगर और गुना में 50-50 से भी कम केस दर्ज किए गए हैं. जहां प्रदेश में कुछ जिलों में पॉजिटिविटी रेट में सुधार आ रहा है तो कुछ जिलों में स्थिति अभी भी चिंता जनक बनी हुई है.

बढ़ते केसों को देखते हुए प्रदेश के 13 जिलों में एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. इनमें से 4 जिलों में 31 मई और बाकी जगह 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है.

इन जिलों में बढ़ा लॉकडाउन

प्रदेश के रायसेन, रीवा, सागर और विदिशा में 31 मई की सुबह 6 बजे तक और बैतूल, हरदा, सतना, खंडवा, छिंदवाड़ा और गुना में 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. शनिवार को हुई क्राइसिस मैनजमेंट की बैठक में ये फैसला लिया गया. वहीं केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पहले ही धार, अशोकनगर, सिंगरौली में 24 मई और रतलाम में 25 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है.प्रदेश में अब तक कुल 7 लाख 24 हजार 279 पॉजिटिव केस आ चुके हैं. इसमें से 6 लाख 17 हजार 396 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. वहीं मौतों की बात करें तो अब तक कोरोना से 6 हजार 913 मौतें हो चुकी हैं.