Breaking News

गोरे-निखार और बेदाग त्वचा के लिए हफ्ते में एक बार अवश्य लगाएं ऑरेंज पील ऑफ़ मास्क

मुँहासे-प्रवण त्वचा के लिए घर का बना चेहरा धुंध: क्या आप चमकदार और चमकती त्वचा चाहते हैं जो शानदार दिखती है, बहुत अच्छी खुशबू आती है और महान महसूस होती है? अपने आप को ध्यान देने योग्य चमक देने और नमी को बहाल करने के लिए अपनी त्वचा पर इन DIY चेहरे की एक बिट का छिड़काव करें।

एक चम्मच बेकिंग सोडा, कुछ चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर और एक चम्मच ओटमील को एक साथ थोड़ा पानी (एक छोटी कटोरी में) मिलाएं। एक गमी पेस्ट बनाने के लिए अच्छी तरह से मिलाएं।

अपने चेहरे पर पेस्ट का उपयोग करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें (एक बार यह तैयार है) और इसे लगभग बीस मिनट तक छोड़ दें। इसे ठन्डे पानी से धो लें। क्या आप जानते हैं कि दलिया आपके छिद्रों को गहरा करने के अतिरिक्त लाभों को जोड़ता है? इस पैक को हफ्ते में 3 बार लगाने से आप मुंहासे रहित और चिकनी त्वचा पा सकते हैं।

यह चेहरे की धुंध आपके चेहरे पर तुरंत चमक लाती है। लेकिन चेहरे को साफ करने और गंदगी के कणों को हटाने के लिए, चेहरे को दिन में कम से कम एक बार धोना आवश्यक है। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपको रोजाना नहाना चाहिए (जैसे कि कई दिनों तक न नहाना भी त्वचा की कई समस्याओं का कारण बन सकता है)।

1 भाग शहद और 2 भाग संतरे के छिलके के पाउडर के साथ एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। शहद प्रभावशाली जीवाणुरोधी, मॉइस्चराइजिंग और एंटीसेप्टिक गुण प्रदान करता है जो आपकी त्वचा को पोषण और हाइड्रेट कर सकता है। मिश्रण को अपनी गर्दन, चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक रहने दें। ग्लोइंग स्किन के लिए इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार लगाएं।