Breaking News

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जेल में ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर’, वकील ने लगाया पंजाब पुलिस पर आरोप

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Musewala murder case) में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के वकील ने शुक्रवार को पंजाब पुलिस (Punjab Police) पर “अमानवीय व्यवहार” करने और आरोपी को “थर्ड-डिग्री टॉर्चर” (“Third-degree torture”) देने का आरोप लगाया। बता दें कि पंजाब पुलिस सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टरों से पूछताछ कर रही है। एक वीडियो संदेश में, लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस “नियमों का उल्लंघन” कर रही है। उन्होंने कहा कि एक आरोपी से पूछताछ करते समय “नियमों का पालना” करना आवश्यक है।

चोपड़ा ने यह भी आरोप लगाया कि बिश्नोई का “जीवन खतरे में है”। उन्होंने आरोप लगाया कि बिश्नोई से पूछताछ के दौरान कोई वीडियोग्राफी नहीं की गई। वकील ने आरोप लगाया कि उन्हें लॉरेंस बिश्नोई से मिलने भी नहीं दिया गया। ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, चोपड़ा ने यह भी कहा कि वे अदालत के समक्ष एक रिट याचिका दायर कर आरोपियों के साथ पुलिस के इस व्यवहार को सामने लाएंगे।

गायक की हत्या में बिश्नोई को आरोपी और मुख्य साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया है। उसे बुधवार सुबह दिल्ली से भारी सुरक्षा के बीच पंजाब लाया गया। जिसके बाद गैंगस्टर को मानसा जिले की एक अदालत में पेश किया गया। बिश्नोई सात दिन के पुलिस रिमांड पर है। इससे एक दिन पहले मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने पंजाबी गायक एवं कांग्रेस नेता मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस को बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी।

गौरतलब है कि गायक मूसेवाला की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले, पंजाब पुलिस ने कहा था कि मूसेवाला की हत्या एक अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता का मामला है और इसमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल था।