Breaking News

गृहमंत्री अमित शाह की सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी से डरा पाकिस्तान, करने लगा ये बात

गृहमंत्री अमित शाह का बयान कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो भारत उस पर एक और सर्जिकल एयर स्ट्राइक करता है। इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गयी है। पाकिस्तान समझ चुका है कि उसे करारा जवाब दिया जाएगा। इस पर पाकिस्तान ने कहा है कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है लेकिन अगर भारत कोई भी आक्रामक कार्रवाई करता है तो उसे नाकाम कर देंगे। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक भारत की रक्षा में एक नया अध्याय था। हमने संदेश दिया कि कोई भी भारत की सीमाओं पर हरकत नहीं कर सकता है। बातचीत का समय था लेकिन अब जवाब देने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि भारत की सीमा पर जब भी कोई हरकत होगी तो उसका जवाब दिया जाएगा।

Amit-Shah-3

गिड़गिड़ाने लगा पाक विदेश मंत्रालय

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान ने कहा कि अमित शाह का बयान अधिक सर्जिकल स्ट्राइक के लिए चेतावनी देने वाला है। ये गैर-जिम्मेदार और उत्तेजक है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय कहा कि उनका भ्रमपूर्ण बयान केवल भाजपा-आरएसएस गठबंधन के वैचारिक कारणों और राजनीतिक लाभ दोनों के लिए क्षेत्रीय तनाव को भड़काने की प्रवृत्ति को दिखाता है, जो पाकिस्तान के प्रति शत्रुता पर आधारित है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा कि ‘जबकि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है। हम किसी भी आक्रामक मंसूबे को पूरी तरह विफल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आतंकी साजिशों को करारा जवाब मिलने, और सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान गिड़गिड़ाने लगा है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि 2019 में भारत के बालाकोट दुस्साहस को पाकिस्तान ने तेजी से रिस्पॉन्स दिया। इसमें भारतीय लड़ाकू विमान को गिराना और भारतीय वायुसेना के पायलट को पकड़ना शामिल है। ये भारतीय आक्रमण को रोकने के लिए हमारे सशस्त्र बलों की इच्छा, क्षमता और तैयारियों को पूरी तरह से दिखाता है। गृह मंत्री अमित शाह का ये बयान और पाकिस्तान का इस पर जवाब ऐसे समय पर आया है, जब जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की हत्या की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। गृहमंत्री अमित शाह 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद उनकी पहली यात्रा है। ज्ञात हो कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान को अधिक मिर्ची लगी हुई है। वह बार-बार विदेशी मंचों पर कश्मीर का मुद्दा उठाता रहा है। यही वजह है कि पाकिस्तानी नेता भारत के खिलाफ आए दिन जहर भी उगलते रहते हैं।