Breaking News

गुजरात में BJP की कारपेट बॉम्बिंग का आगाज, 3 मुख्यमंत्री, 6 केंद्रीय मंत्री आज करेंगे प्रचार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात विधानसभा चुनाव में उन 89 में से 82 सीटों पर शुक्रवार से धुआंधार प्रचार करेगी जहां पहले चरण में मतदान होना है. प्रदेश भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि तीन राज्यों के मुख्यमंत्री, छह केंद्रीय मंत्री और छह अन्य राष्ट्रीय नेता एक ही दिन में 46 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे, जबकि राज्य के नेता 36 सीटों पर प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा कि यह पहले चरण के लिए पार्टी के प्रचार की शुरुआत करेगा.

पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख गुरुवार को थी. पाटिल ने कहा कि परंपरा के मुताबिक, BJP 89 में से 82 सीटों पर धुआंधार कार्यक्रम करेगी. इसी कड़ी में BJP प्रमुख जेपी नड्डा नवसारी, अंकलेश्वर और राजकोट पूर्व में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे जबकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तीन, नरेन्द्र सिंह तोमर और अनुराग ठाकुर चार-चार रैलियों को संबोधित करेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के उनके समकक्ष शिवराज सिंह चौहान भी तीन से चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ मोरबी, भरूच और सूरत में प्रचार करेंगे. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मांडवी, अबडासा, मोरबी और भावनगर पश्चिम विधानसभाओं में प्रचार करेंगे.

ये दिग्गज भी गुजरात में करेंगे प्रचार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री वी के सिंह और फग्गन सिंह कुलस्ते सहित कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता भी चुनावी राज्य में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे. इनके अलावा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, BJP युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल भी उन राष्ट्रीय नेताओं की सूची में हैं, जो शुक्रवार को चुनाव प्रचार करेंगे.

पाटिल ने कहा, राष्ट्रीय नेताओं के अलावा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उप मुख्यमंत्री, पूर्व विधायक जो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, पूर्व मंत्री और गुजरात के संसद सदस्य प्रचार में हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि 83 विधानसभा सीटों पर जनसभाओं को संबोधित करने के बाद नेता ‘डबल इंजन वाली भाजपा सरकार’ की उपलब्धियों का संदेश फैलाने के लिए शुक्रवार से तीन दिन तक घर-घर जाकर प्रचार करेंगे.

गुजरात पर कौन करेगा राज? 8 दिसंबर को फैसला

गुजरात में दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी. पहले चरण में सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात के इलाकों में मतदान होगा. दूसरे चरण में उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात की 93 सीटों पर मतदान होगा. BJP 1995 से लगातार छह विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज कर चुकी है. पार्टी इस राज्य में जीत के सिलसिले को बनाए रखना चाहती है. आम तौर पर गुजरात में मुकाबला BJP और कांग्रेस के बीच ही होता आया है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंककर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है.