Breaking News

गाजियाबाद में 25वें मंजिल से गिरकर जुड़वा बच्चों की मौत

गाजियाबादः एक हाईराइज सोसायटी में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. नौवीं क्लास में पढ़ने वाले दो जुड़वा बच्चे 25वीं मंजिल से नीचे गिर गए. बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब दोनों बच्चे बालकनी में खेल रहे थे. घटना देर रात की है.

मामला गाजियाबाद में विजय नगर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार स्थित प्रतीक ग्रांड सोसायटी का है. वहां पर 25वीं मंजिल पर रहने वाले जुड़वा बच्चे सत्यनारायण और सूर्यनारायण रहते हैं. इनकी उम्र करीब 14 वर्ष है. दोनों नौवीं क्लास में पढ़ते थे. बताया जा रहा है कि देर रात बच्चों की मां और दोनों बच्चे घर में मौजूद थे. बच्चों के पिता चेन्नई में रहते हैं और वहां नौकरी करते हैं. बच्चे मां से नजर बचाकर किसी तरह से बालकनी में जाकर खेलने लगे. इस दौरान हादसा हो गया. बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. घटना के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

इस मामले में पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. सोसायटी के सीसीटीवी भी पुलिस ने कब्जे में ले लिए हैं और जानकारी जुटाने की कोशिश में लगी हुई है. हाई राइज बिल्डिंग में पहले भी इस तरह के हादसे सामने आते रहे हैं. अक्सर माता-पिता की छोटी सी चूक की वजह से बच्चे जान गंवा बैठते हैं. इस तरह के मामलों से सबक लेने की जरूरत है. जानकार बताते हैं कि ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों को बालकनी को इस तरह से कवर करना चाहिए कि लोगों के गिरने के हादसे कम हो पाएं.