Breaking News

गणेश चतुर्थी के दिन लॉन्च होगा यह खास फोन, फीचर्स और रेंज देखकर ललचा जाएगा दिल

जियो भक्तों की नब्ज टटोलते हुए गणेश चतुर्थी के दिन नया फोन लाॅन्च करने की तैयारी में है। इस फोन की लॉन्चिंग का एलान 44वें एजीएम की बैठक के दौरान जून में हुआ था। जियो फोन नेक्स्ट की गिनती अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन में होती है। यह अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन है, जिसे Reliance Jio और Google द्वारा डेवलप किया गया है। सारी सुविधा के साथ सस्ता फोन खरीदने की चाह हो तो यह आपके लिए बेहतर Option हो सकता है।

जियोफोन नेक्स्ट गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस प्रदान करता है और इसमें वॉयस असिस्टेंट, ऑटोमैटिक री-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट और लैंग्वेज ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स मौजूद होंगे। अभी तक फाेन के बारे में बहुत कुछ छुपा कर रखा गया है फिर भी कुछ जानकारी लीक हुई है। जियोफोन नेक्स्ट गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस प्रदान करता है और इसमें वॉयस असिस्टेंट, ऑटोमैटिक री-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट और लैंग्वेज ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स मौजूद होंगे।

Reliance ने AGM में यह कहा था कि Jio Phone Next स्मार्टफोन 10 सितंबर या फिर गणेश चतुर्थी को लॉन्च किया जाएगा। इसी संदर्भ में कंपनी अपने रीटेल्स पार्टनर्स के साथ फोन की सेल को लेकर बातचीत करना शुरू कर दिया है। जियोफोन नेक्स्ट फोन की कीमत का खुलासा कंपनी ने नहीं किया है लेकिन 3,499 रुपए होने की संभावना लीक के अनुसार हो सकती है।

इस फोन की  स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन खास हैं। जियो फोन नेक्स्ट अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन है जो कि सिंगल रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा सेटअप के साथ आता है। जियोफोन नेक्स्ट खासतौर पर यूज़र्स के लिए 2जी से 4जी कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। यह Read Aloud और Translate Now जैसे फीचर्स से लैस होगा।

कंपनी का कहना है कि यह दोनों ही नए फीचर्स वेबपेज, ऐप्स, मैसेज और फोटोज़ पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं।  इसमें गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलेगा। Google ने फोन के कैमरे में India-specific स्नैपचैट लेंस को इंटीग्रेड करने के लिए Snap के साथ साझेदारी की है। इसके अलावा, फोन में Google Play store व Google Play Protect प्रीलोडेड मिलेंगे।

माना जा रहा है कि JioPhone Next  Android 11 (Go edition) पर काम कर सकता है। इसमें 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा, यह फोन Qualcomm QM215 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 2 जीबी या फिर 3 जीबी रैम मिल सकती है।

इसके अलावा,  इसमें 16 जीबी या 32 जीबी eMMC 4.5 स्टोरेज दी जा सकती है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। इसकी की बैटरी 2,500 एमएएच की हो सकती है। जियोफोन नेक्स्ट 4G VoLTE सपोर्ट के साथ आ सकता है और इसमें डुअल-सिम सपोर्ट मिल सकता है। फोन में DuoGo और Google Camera Go प्री-इंस्टॉल मिलेंगे।