Breaking News

खुशखबरी: 27 सितंबर को दून में लगेगा रोजगार मेला, ऑनलाइन करें आवेदन

देहरादून: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. क्षेत्रीय सेवायोजन रोजगार कार्यालय देहरादून में 27 सितंबर को रोजगार मेल का आयोजन होने जा रहे है. इस रोजगार मेले में 16 से ज्यादा बड़ी कंपनियां आएंगी. कुछ कंपनियां तो मौके पर युवाओं को सिलेक्शन करेगी.

रोजगार मेला का आयोजन 27 सितंबर को सुबह 10 बजे से किया जाएगा. कोरोना वायरस के मद्देनज़र रोजगार मेला में प्रतिभागियों की संख्या सीमित रखने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों का पूर्व पंजीकरण कार्यालय परिसर में किया जाएगा. इस दौरान अभ्यर्थियों द्वारा निर्धारित प्रारूप पर फॉर्म भरा जाएगा. यह फॉर्म विभाग की वेबसाइट rojgar.uk.gov.in पर उपलब्ध रहेगा. इसे डाउनलोड कर प्राप्त किया जा सकता है.

अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने पर प्रत्येक घंटे के समय अंतराल पर कंपनी के मुताबिक अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया जाएगा. इसकी सूचना फ्री रजिस्ट्रेशन के समय एवं विभागीय वेबसाइट के माध्यम से उचित समय पर दी जाएगी.

अभ्यर्थी अपने साथ अनिवार्य रूप से अपने मूल प्रमाण पत्रों और उनकी छाया प्रति इस कार्यालय में पंजीयन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और आईडी प्रूफ लाना सुनिश्चित करें. मेले में प्रतिभाग करने हेतु परीक्षार्थी को फेस मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य है. अधिक जानकारी के लिए आप कार्यालय के फोन नंबर 0135-2653665 पर संपर्क कर सकते हैं.

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश अनुसार आगामी 27 सितंबर को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून में एक लघु से मध्यम आकार के रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है.

रोजगार मेले में 16 कंपनियां आ रही हैं और करीब 330 आवेदन आ चुके हैं. इसमें कक्षा 10 से लेकर एमएससी के युवा प्रतिभाग कर सकते है. साथ ही युवाओं को किसी भी तरह की जानकारी के लिए सेवायोजन की वेबसाइट पर ले सकते है या फिर कार्यालय के नंबर पर जानकारी ले सकते है.