Breaking News

खराब मौसम के कारण आज भी स्थगित रहेगी अमरनाथ यात्रा

जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा को पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गो से रोक दिया गया है। बुधवार को भी अमरनाथ यात्रा स्थगित रहेगी जिसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अमरनाथ यात्रा बुधवार को भी अस्थायी रूप से स्थगित ही रहेगी। यहां दोनों ही रूट पर मौसम खराब बना हुआ है। एक दिन पहले भी खराब मौसम की वजह से ही यात्रा पर रोक लगा दी गई थी। अधिकारी ने बताया, बालटाल और पहलगाम दोनों रास्तों पर खराब मौसम के कारण आज दोनों ओर से तीर्थयात्रियों को पवित्र गुफा की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु जम्मू से घाटी की तरफ नहीं जाएंगे। इसके बाद स्थिति की दोबारा समीक्षा की जाएगी। 30 जून को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा 43 दिनों बाद खत्म होगी।

बाबा बर्फानी के दर्शन करने आए हजारों लोग दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग के पहलगाम और सेंट्रल कश्मीर के गंदेरबल जिले के बालटाल कैंप में ठहरे हुए हैं। ये यात्रा दो साल से स्थगित थी। इस बार बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने आ रहे हैं। अबी तक 65,000 लोगों ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं। दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए हजारों लोग आते हैं। ये यात्रा शिव पुर्णिमा और रक्षा बंधन के दिन 11 अगस्त को खत्म होगी।