Breaking News

खत्म हुआ बिहार के डिप्टी CM के नाम से सस्पेंस, सुशील मोदी नहीं बल्कि ये नेता होंगे नए उपमुख्यमंत्री

बिहार में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज है. आज नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ ही कई और मंत्री के शपथ लेने की बात सामने आ रही है. इसी बीच डिप्टी सीएम (Bihar Deputy CM) के पद को लेकर बरकरार सस्पेंस से भी पर्दा उठ चुका है. जी हां इस बार नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम सुशील मोदी नहीं बल्कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सीमांचल से चार बार विधायक रह चुके तारकिशोर प्रसाद ही राज्य के नए डिप्टी सीएम होंगे. एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए तारकिशोर प्रसाद (Bihar Deputy CM Tarkishore Prasad) ने इस सस्पेंस का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री पद को लेकर उनके नाम पर एक सहमति बन चुकी है और सोमवार को मैं बतौर डिप्टी सीएम शपथ ग्रहण करूंगा. तारकिशोर ने कहा कि डिप्टी सीएम बनने के बाद वो बिहार को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे.

दरअसल बिहार के सीएम को लेकर सहमति बनने के बाद बीते 48 घंटे से सिर्फ यही अनुमान लगाया जा रहा था कि, आखिर राज्य का डिप्टी सीएम कौन होगा. लेकिन ये स्पष्ट हो गया है कि, तारकिशोर प्रसाद ही प्रदेश के उपमुख्यमंत्री होंगे. हालांकि रविवार को अचानक से आया सुशील कुमार मोदी का ट्वीट ही ये इशारा कर रहा था कि, इस बार उनका पत्ता कट रहा है. इसी बीच अचानक से तारकिशोर के बयानबाजी के बाद डिप्टी सीएम की कहानी भी पूरी तरीके से स्पष्ट हो गई है.

फिलहाल डिप्टी सीएम के पद को लेकर अब एक नई खबर भी सुर्खियों में है. कहा जा रहा है कि, इस बार बिहार में एक नहीं बल्कि दो डिप्टी सीएम होंगे. लेकिन ये दूसरा उपमुख्यमंत्री कौन होगा, अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हुई है. मीडिया खबरों के मुताबिक आज शाम साढ़े 4 बजे बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार शपथ लेगी. इस दौरान सीएम पद के साथ कुछ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है. जिसमें बीजेपी जेडीयू और हम के अलावा मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी के भी विधायक शामिल होंगे. बता दें कि ये कार्यक्रम पटना में रखा गया है. जिसमें देश के गृह मंत्री अमित शाह और साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंच रहे हैं.