Breaking News

कोरोना पॉजिटिव बेटे को देखने पहुंचा पिता, शौचालय में मिला पुत्र का शव, अस्पताल में मचा हड़कंप

कोरोना(corona) की दहशत से पूरे देश गुजर रहा है, ऐसे में बिहार के  दरभंगा जिले के दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से लापरवाही की खबर सामने आई है. बिहार दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कोरोना आइसोलेशन वार्ड स्थित शौचालय में बीते रविवार को एक युवक जो कि कोरोना पॉजिटिव है उसकी लाश मिली है, जिससे मृतक के परिजनों का गुस्सा हॉस्पिटल में उतरा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह मृतक के घरवाले उससे मिलने के लिए कोरोना के स्पेशल वार्ड में पहुंचे, तो वो वहां पर नहीं मिला. तो परिजनों ने उसे तलाशना शुरु किया, जिसके बाद उसकी लाश शौचालय में पड़ी हुई देखी गयी. ये देखते हीं गुस्से में आए परिजन गुस्से में आ गये और वहां पर हंगामा कर दिया.

डॉक्टरों पर लगाया आरोप

परिजनों ने इस मामले में डीएमसीएच प्रबंधक पर आरोप लगाया है कि उनकी लापरवाही से ही सब हुआ है. मृतक के पिता ने बताया कि फोन से उनके बेटे से फोन पर बात ना हुई तो वो उसको देखने आइसोलेशन वार्ड गए , लेकिन वो वहां नहीं मिला. बहुत देर देखने के बाद उसका शव शौचालय में मिला. पिता ने ये आरोप लगाया है कि उनके बेटे की जान डॉक्टरों की लापरवाही के कारण गई है.

अस्पताल प्रबंधन ने नहीं कहा एक शब्द

इस लापरवाही के पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन ने एक शब्द भी नहीं कहा. कोई व्यक्ति कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. इस घटना के बाद डीएम कार्यालय की ओर से प्रेस नोट जारी किया, जिसके बाद  दोषियों पर कार्रवाई करने की बात बोली गयी है. इस प्रेस नोट में कहा गया कि, “ डीएमसीएच में जो मृत्यु हुई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इस प्रकार कानून को हाथ में लेना किसी भी स्थिति  में स्वीकार करने लायक नहीं है. प्रशासन द्वारा इस स्थिति को तुरंत नियंत्रण लाई गयी. दोषियों के विरोध में प्राथमिकी दर्ज की गई है और बहुत सारे दोषियों को अरेस्ट किया जाएगा और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”