Breaking News

कोरोना के कोहराम में दिखा थ्री इडियट का यह दृश्य तो सीएम भी करने लगे तारीफ

कोरोना के कहर से जहां पूरी मानवता परेशान है, वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो दूसरों की मदद के लिए साथ आ रहे हैं। केरल के अलप्पुझा जिले के कोविड केयर सेंटर में तैनात दो वॉलेंटियर्स कोरोना मरीज की हालत बिगड़ते देख उसे बाइक पर बैठाकर अस्पताल तक ले गये। वॉलेंटियर्स के इस कदम की मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी तारीफ की है। केरल के अलप्पुझा जिले के पुन्नापारा गांव के कोविड केयर सेंटर में तैनात दो वॉलेंटियर्स गंभीर कोरोना मरीज को बाइक तत्काल मदद की। उसे बाइक पर बैठा कर अस्पातल तक ले कर गये। सीएम विजयन ने दोनों वाॅलेंटियर्स की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि दो युवाओं ने तेजी से काम किया। जिसकी मैं सराहना करता हूं। सीएम ने ये भी बताया कि अब उस मरीज की हालत में सुधार हो रहा है। अश्विन कुंजुमोन और रेखा पुन्नापारा डोमेसाइल केयर सेंटर में वॉलेंटियर के रूप में काम कर रहे थे। शुक्रवार को जब अश्विन और रेखा मरीजों को खाना देने गए तो उन्हें बताया गया कि एक मरीज की हालत बिगड़ती जा रही है। कोविड के इस मरीज को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

दोनों ने बाकी मरीजों की मदद से उसे नीचे लेकर आये। उन्होंने एंबुलेंस को भी फोन लगाया लेकिन उसे आने में 10 से 15 मिनट का वक्त लग रहा था। इसी बीच मरीज की हालत बिगड़ती जा रही थी। दोनों वॉलेंटियर किसी भी स्थिति में इंतजार नहीं कर सकते थे। इसके बाद दोनों ने उस मरीज को बाइक से अस्पताल तक ले जाने का फैसला किया। कोविड केयर सेंटर से अस्पताल की दूरी 100 मीटर के आसपास थी। फिल्म थ्री इडियट में एक मरीज को स्कूटर से अस्पताल ले जाते हैं। इन दोनों वॉलेंटियरों ने ऐसा ही किया।

केरल में संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए शनिवार से पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है जो 16 मई तक रहेगा। केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 38,460 नए मामले सामने आये हैं और 54 मौतें हुईं। अब तक केरल में 18,24,856 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। 5,682 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 4,02,650 है।