Breaking News

कोरोना की आशंका पर योगी हुए सख्त, प्रदेश में जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू, अब पुलिस करेगी ये काम

प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन तो समाप्त कर दिया गया है लेकिन कोरोना संक्रमण की आशंका ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने एहतियातन रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रखा है। यह रात्रिकालीन कर्फ्यू रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। अब इस रात्रिकालीन कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के लिए आदेश जारी हुआ है। टीम-9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं। अब पुलिस टीम रात 10 बजे से पहले हूटर बजाकर जनता को चेतावनी जारी करेगी। लोगों को सुरक्षित घरों में ही रहना होगा। बताया जा रहा है कि अलग-अलग राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं।

 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सावधान रहना होगा।  अतिरिक्त सुरक्षा बरतनी होगी। सीएम योगी ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि रात 10 बजे के बाद रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी रखा जाये। पुलिस टीम हूटर बजाकर समय से पूर्व एक चेतावनी जारी करे, ताकि 10 बजे तक दुकानें बंद हो जाएं. लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें। सड़कों पर भीड़ नहीं होनी चाहिए।

 

अवैध शराब बेचने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

सीएम योगी ने आगरा की घटना पर कहा कि अवैध और जहरीली शराब के सेवन से जनपद आगरा में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस प्रकरण में संबंधित स्थानीय अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अवैध शराब की निर्माण, क्रय, विक्रय की एक भी घटना घटित न हो, इसके लिए ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है। अवैध शराब के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की जाये। अवैध शराब के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान तेज किया जाये। दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाये।