Breaking News

कैलिफोर्नियाः ओकलैंड के स्कूल में भीषण गोलीबारी, 6 लोग घायल, 3 की हालत गंभीर

कैलिफोर्निया (California) के ओकलैंड शहर (Oakland City) के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी (horrific shooting in school) में कम से कम छह लोग घायल (six people injured) हो गए. अल्मेडा काउंटी शेरिफ (Alameda County Sheriff) के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट रे केली के अनुसार, गोलिबारी खत्म हो गई है. वहीं ओकलैंड फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता माइकल हंट ने बताया कि पैरामेडिक्स ने छह मरीजों को अस्पताल पहुंचाया. सभी लोग गोली लगने से घायल हुए हैं. ओकलैंड के मेयर लिब्बी शाफ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सभी घायल वयस्क थे और शूटिंग अल्ट्रनेटिव के-12 स्कूल (Alternative K-12 School), सोजॉर्नर ट्रूथ इंडिपेंडेंट स्टडी (Sojourner Truth Independent Study) में हुई है।

अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि पीड़ितों में से कोई 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के छात्र हो सकते हैं. अधिकारियों ने कहा कि घायलों में से तीन लोगों ओकलैंड के हाईलैंड अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य तीन को कास्त्रो घाटी के ईडन मेडिकल सेंटर ले जाया गया और उनकी स्थिति का पता नहीं चला. टेलीविजन फुटेज में पुलिस की दर्जनों कारें और स्कूल के बाहर सड़क पर पीली टेप और छात्रों को आसपास के परिसरों से निकलते हुए दिखाया गया है. सिटी काउंसिल के सदस्य ट्रेवा रीड ने कहा कि जांचकर्ताओं ने उन्हें बताया कि शूटिंग बढ़ती ‘ग्रुप और गैंग वॉयलेंस’ से जुड़ी हो सकती है।

ओकलैंड पुलिस कैप्टन केसी जॉनसन ने एक संक्षिप्त समाचार सम्मेलन में पुष्टि की कि छह लोगों को गोली मार दी गई थी, और किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. सिटी काउंसिल के सदस्य लॉरेन टेलर, जो स्कूल के बाहर थे, उन्होंने घटना के बारे में किसी भी विवरण की पुष्टि करने से इनकार कर दिया. केटीवीयू-टीवी को बताया, “बंदूकें हमारे स्कूल परिसरों में थीं जहां हमारे बच्चों की रक्षा की जानी थी.”