Breaking News

केरल में बोले योगी आदित्यनाथ, जनता को धोखा दे रही सरकार

केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने केरल में कथित ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून नहीं लाने पर राज्य के दोनों प्रतिद्वंद्वी मोर्चों-एलडीए (LDF) और यूडीएफ (UDF) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केरल के अपने समकक्ष पिनराई विजयन पर भी हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनका कार्यालय सोने की तस्करी में शामिल रहा है.

केरल में छह अप्रैल विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी जनता को लुभाने के लिए यहां लगातार प्रचार कर रही है. इसके चलते अब योगी आदित्यनाथ भी मैदान में उतर गए हैं. अलप्पुझा जिले के हरिपाद में बीजेपी की रैली को संबेाधित करते हुए उन्होंने पिनराई विजयन पर निशाना साधते हुए कहा कि सोने की तस्करी का मामला भारत के इतिहास की सबसे ‘शर्मनाक’ घटना है.

क्या है सोने की तस्करी का मामला

केरल में सोने की तस्करी का मामला पिछले साल तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर जब्त 30 किलोग्राम सोने से जुड़ा है जिसकी कीमत 14.8 करोड़ रुपये है. इस मामले की जांच विभिन्न केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं और प्रमुख आरोपी स्वप्ना सुरेश के साथ संबंध होने के आरोप में मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर को गिरफ्तार किया गया था.

एलडीएफ और एलडीएफ पर योगी का निशाना

माकपा नीत सत्तारूढ़ लोकतांत्रिक वाम मोर्चे (LDF) और कांग्रेस नीत विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे (UDF) पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों की उनकी सरकार द्वारा लाए कानून के अनुरूप ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून को लागू करने में कोई रुचि नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने लव जिहाद के खिलाफ टिप्पणी की थी लेकिन, राज्य सरकार ने अब तक इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया.