Breaking News

केरल उपचुनाव में विजयन को जोरदार झटका, दो महिला उम्मीदवारों ने हासिल की जीत

केरल उपचुनाव में (In Kerala By-Polls) विजयन को जोरदार झटका लगा हैं (Big Blow to Vijayan) । दो महिला उम्मीदवारों (Two Women Candidates) ने जीत हासिल की हैं (Won) । केरल विधानसभा में कांग्रेस ने त्रिक्काकारा विधानसभा क्षेत्र से प्रचंड जीत हासिल की । विपक्षी दल की उम्मीदवार उमा थॉमस भारी मतों से जीतीं ।

त्रिक्काकारा सीट से उमा थॉमस के पति पीटी थॉमस दो बार विधायक रह चुके है। उनका निधन पिछले साल दिसंबर में हुआ था। वोटों की गिनती के दौरान उमा ने सीपीआई-एम के उम्मीदवार जो जोसेफ को 25,000 से अधिक मतों के अंतर से मात दी। जोसेफ जाने-माने कार्डियक सर्जन है।

इस महीने होने वाली विधानसभा की बैठक में उमा के.के.रेमा के साथ शामिल होंगी। रेमा कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के समर्थन से जीती हैं। उनके पति चंद्रशेखरन सीपीआई-एम के नेता थे। उनकी 2012 में कोझीकोड के घर के पास बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के मामले में 11 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, जिनमें से तीन इलाके के माकपा नेता थे। चंद्रशेखरन की हत्या होने के बाद भी, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उन्हें पाखण्डी कहकर हमला किया था।

विधानसभा के पटल पर जब भी रेमा बोलने के लिए उठती हैं, तो पूरी तरह सन्नाटा पसर जाता है, क्योंकि पिछले एक साल में उन्होंने कई बार विजयन पर निशाना साधा हैं। पीटी थॉमस और विजयन के बीच भी वाकयुद्ध था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उमा ने कहा कि वह अपने पति की तरह मुखर नहीं हो सकतीं, वह अपने तरीके से विधानसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी। उमा ने कहा कि वह थॉमस के सभी अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाएंगी।उमा विधानसभा के आगामी सत्र के पहले दिन शपथ लेंगी।