Breaking News

कुदरत का करिश्मा, मरने के 45 मिनट बाद फिर से जिंदा हुई महिला, जानें कैसे

ऐसा आपने कभी सुना है कि मरने के बाद भी कोई फिर से जिन्दा हुआ हो। लेकिन ऐसा चमत्कार (Miracle) का मामला अमेरिका (US) के मैरीलैंड (Maryland) से सामने आया है। यहां रहने वाली एक महिला मरने के 45 मिनट बाद फिर से जिंदा (Woman Alive Again) हो गई। ये घटना इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

इसलिए आया था बेटी का कॉल

द मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, मरने के बाद फिर से जिंदा होने वाली महिला का नाम कैथी पैटन (Kathy Patten) है। वो गोल्फ खेल रही थीं, तभी उनके मोबाइल पर उनकी बेटी का कॉल आया कि उसे लेबर पेन (Labour Pain) शुरू हो गया है।

महिला को आया हार्ट अटैक

इसके बाद कैथी फ़ौरन घर गईं और वहां से बेटी को लेकर हॉस्पिटल पहुंचीं। हॉस्पिटल पहुंचते ही कैथी को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई। फिर 45 मिनट बाद वो फिर से जिंदा हो गई। ईसिस घटना के बाद उनकी बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया।

एक घंटे तक दिया गया सीपीआर

बता दें कि हार्ट अटैक आने के बाद डॉक्टरों ने कैथी की जांच करनी शुरू कर दी। उनकी पल्स (Pulse) नहीं चल रही थी और ना ही उनके दिमाग को ऑक्सीजन (Oxygen To The Brain) ही मिल पा रही थी। डॉक्टरों ने कैथी को लगभग एक घंटे तक तक सीपीआर दिया।

कैथी ने बताया कि भगवान ने मुझे फिर से जीवनदान दिया है। यह मेरा जीवन जीने का दूसरा अवसर दिया है। मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। मुझे नया जीवन देने के लिए भगवान् का धन्यवाद। वहीं कैथी की बेटी ने बताया कि मेरी मां को मेरी बेटी का मुंह देखना था शायद इसीलिए उन्हें दोबारा जीवन मिला है। मैं बेहद खुश हूं।