Breaking News

कुख्यात माओवादी गुड्‌डू शर्मा गिरफ्तार, हत्या -लूट-रंगदारी समेत दर्ज हैं 60 मामले

पटना पुलिस (Patna Police) ने कुख्यात माओवादी (Maoist) गुड्‌डू शर्मा (Guddu Sharma) उर्फ अजित उर्फ नवलेश शर्मा उर्फ मोदू को भगवानगंज थाने के बसौर गांव से गुरुवार को गिरफ्तार (Arreset) कर लिया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बिहार के जहानाबाद जिले के कड़ौना पुलिस चौकी के मोकर गांव का रहने वाला है और वर्तमान में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बिहार रीजिनल कमिटी का सदस्य है.

पटना पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक शर्मा के विरूद्ध बिहार और झारखंड के विभिन्‍न थानों में करीब 60 कांड (नक्सली हत्या, लूट, डकैती, पुलिस पर हमला और रंगदारी के मामले) दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि वर्तमान में शर्मा विभिन्‍न थानों में करीब एक दर्जन कांडों में वांछित है. उन्होंने बताया कि इसके द्वारा वर्ष 2005 में जहानाबाद जेल ब्रेक कांड को अंजाम दिया गया था.

NIA ने भाकपा (माओवादी) के 31 ठिकानों पर मारे छापे

वहीं, एनआईए ने प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) की गतिविधियों को लेकर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 31 स्थानों पर छापेमारी की. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. यह कार्रवाई आंधप्रदेश के विशाखापत्तनम, गुंटूर, प्रकासम, श्रीकाकुलम, कुर्नूल, कृष्णा, पूर्वी गोदावरी और कडप्पा, जबकि तेलंगाना के रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल-मलकानगिरी और मेडक में की गई. भाकपा (माओवादी) की गतिविधियां बढ़ने से जुड़ा मामला अधिकारी ने बताया कि आंध्रप्रदेश में मुखौटा संगठनों की आड़ में प्रतिबंधित

भाकपा (माओवादी) की गतिविधियां बढ़ने से यह मामला

मामला मूलत: पिछले वर्ष नवंबर में विशाखापत्तनम (ग्रामीण) जिले में दर्ज किया गया था और मार्च में एनआईए ने इसे फिर से दर्ज किया. विशाखापत्तनम में जांच के दौरान पुलिस द्वारा पांगी नगन्ना के पास से भाकपा (माओवादी) के क्रांतिकारी साहित्य, प्रेस नोट, दवाएं, तार के बंडल और विस्फोटक सामग्री बरामद होने से यह मामला संबद्ध है.