Breaking News

‘काशी रुकती नहीं, काशी थकती नहीं’ के उद्घोष के साथ मोदी ने दिया 1583 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1583 करोड़े से अधिक की योजनाओं का तोहफा दिया है, जिसमें बहुचर्चित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर भी शामिल है। कोरोना काल में करीब आठ महीने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा हो रहा है। अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी को करीब 1500 करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात दी।

यूपी ने कोरोना की दूसरी लहर को संभाला…
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी हिन्दू विष्वविद्यालय के आईआईटी मैदान से सम्बोधित करते हुए कहा कि आज लंबे वक्त के बाद वाराणसी के लोगों से सीधी मुलाकात का अवसर मिला है। वाराणसी के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है, वो सबकुछ महादेव के आशीर्वाद से हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बीच भी काशी ने दिखा दिया कि वो रुकती नहीं है, काशी थकती नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने पूरी ताकत के साथ हमला किया लेकिन वाराणसी और उत्तर प्रदेश ने इसका जमकर मुकाबला किया। उत्तर प्रदेश की आबादी दुनिया के कई बड़े देशों से भी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि यूपी ने कोरोना की दूसरी लहर को बेहतर तरीके से संभाला है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा टेस्ट हुए हैं, सबसे ज्यादा वैक्सीन भी यूपी में लगी हैं. हर किसी को मुफ्त वैक्सीन दी जा रही है।

शहर के लगेगी बड़ी स्क्रीन, देखेंगे गंगा आरती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मेडिकल कॉलेज की संख्या चार गुनी हो गई है। करीब साढ़े पांच सौ से अधिक ऑक्सीजन प्लांट प्रदेश में लगाए जा रहे हैं। 14 प्लांट की शुरुआत वाराणसी में ही हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शहर के अलग-अलग हिस्सों में टीवी स्क्रीन लग रही हैं। गंगा घाट और काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाली आरती का प्रसारण अब पूरे शहर में हो पाएगा जो काषी के परम्परा को बढ़ायेगा।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन करीब 10.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। जहां उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

काशी ने दुनिया में बनाई है पहचान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काशी ने देश और दुनिया के सामने अपनी नई पहचान बनाई है. नई काशी ने आध्यात्मिक-सांस्कृतिक पहचान को साथ लेते हुए खुद को स्मार्ट काशी के रूप में प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल से देश-दुनिया कोरोना से ग्रस्त है, इस वक्त में पीएम मोदी ने कुशल नेतृत्व दिया है। काशी में 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजना पूरी हुई हैं। इतनी ही योजनाओं पर काम किया जा रहा है। अब काषी दुनिया के लिए प्रेरणा बन रही है।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए समर्थक तैयार
वाराणसी के सांसद लंबे वक्त के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं। ऐसे में लोग उनके स्वागत के लिए जुटे दिखे। पीएम मोदी के आने से पहले बनारस को सजाया गया है। बीएचयू गेट पर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक खास चायवाला प्रशंसक देखने को मिला है जो पूरे शरीर पर पीएम मोदी की बॉडी पेंटिंग कराकर लोगों को चाय पिला रहा है। चायवाला अशोक साहनी पीएम मोदी को भी एक बार चाय पिलाने का सपना संजोए हुआ था।