Breaking News

कांग्रेस विधायक का भाजपा पर सीधा तंज, राजनीति उत्सव की मंजूरी को लेकर कही ये बात

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार के द्वारा एक के बाद एक सभी संस्थाओं का भाजपाईकरण करने का अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में आज देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का भी भाजपाईकरण किया जा रहा है । शुक्ला ने कहा कि विश्वविद्यालय के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के नाम पर आज राजनीति के उत्सव का कार्यक्रम विश्वविद्यालय के खंडवा रोड स्थित परिसर के ऑडिटोरियम में रखा गया है ।

इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में तुलसीराम सिलावट उषा ठाकुर के साथ विधायक आकाश विजयवर्गीय को भी बुलाया गया है। इस आयोजन में आजादी के नाम पर राजनीति का उत्सव किया जा रहा है जिस स्थान पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है उस स्थान वाले क्षेत्र के विधायक पूर्व मंत्री जीतू पटवारी हैं। लेकिन उन्हें कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया है। प्रदेश सरकार के इशारे पर विश्वविद्यालय का भाजपाई करण करने का षड्यंत्र इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से रचा जा रहा है।

शुक्ला ने कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण के नाम पर एक तरफ जहां इंदौर की जनता को धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जा रही है । गणेश उत्सव के तहत आयोजित होने वाले परंपरागत कार्यक्रमों पर रोक लगाई जा रही है । अनंत चतुर्दशी के चल समारोह को एक बार फिर बलपूर्वक रोका जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक विचारधारा के प्रचार प्रसार के उत्सव को न केवल अनुमति दी जा रही है बल्कि उसे सफल बनाने में शासन-प्रशासन अपना पूरा योगदान भी दे रहे हैं । यह स्थिति बेहद शर्मनाक है। इसके साथ ही इंदौर शहर के उन नागरिकों का अपमान है जो कि प्रथम पूज्य देवता के रूप में गणेश जी के स्वागत में उत्सव का आयोजन करते हैं।