Breaking News

कर्नाटकः सिद्दारमैया ने मुख्यमंत्री व शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

सिद्दारमैया और डी.के. शिवकुमार ने शनिवार को राज्य में नई कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में क्रमश: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।राज्य के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने यहां कांटीरावा स्टेडियम में चल रहे समारोह में दोनों नेताओं को पद की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री के रूप में सिद्दारमैया का यह दूसरा कार्यकाल है। उन्होंने इस पद पर 2013 और 2018 के बीच सेवा की थी।

सिद्दारमैया ने जहां भगवान के नाम पर 24वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, वहीं शिवकुमार ने अपने आध्यात्मिक गुरु श्री गंगाधर अज्जा के नाम पर शपथ ली।

मंत्री के रूप में जी. परमेश्वर ने संविधान के नाम पर पद की शपथ ली, वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता के.एच. मुनियप्पा और केजे जॉर्ज ने भगवान के नाम पर शपथ ली।

कार्यक्रम में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम याचुरी, सीपीआई महासचिव डी. राजा, एनसीपी के दिग्गज नेता शरद पवार शामिल हैं।

इसके अलावा तमिल सुपरस्टार कमल हासन, कन्नड़ सुपर स्टार शिवराज कुमार, लोकप्रिय अभिनेता दुनिया विजय, अभिनेत्री से नेता बनीं राम्या, अभिनेत्री निश्विका नायडू, वरिष्ठ अभिनेत्री से नेता बनीं उमाश्री और फिल्म निर्देशक, निर्मार्ता वी. राजेंद्र सिंह बाबू भी कार्यक्रम में मौजूद हैं।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर सिद्दारमैया व शिवकुमार ने हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन किया। बाद में राहुल गांधी भी उनके साथ हो लिए। शपथ ग्रहण समारोह में करीब एक लाख लोग शामिल हो रहे हैं। समारोह से पहले ट्विटर पर राहुल गांधी ने कहा, कर्नाटक के लोगों के बीच वापस आना अच्छा लग रहा है। नई कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का इंतजार कर रहा हूं, जो प्रगति लाने पर जन केंद्रित सरकार होगी।