Breaking News

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए करें ये विशेष उपाय…जाने कब है भौमवती अमावस्या

हिंदू धर्म में अमावस्या को महत्वपूर्ण दिन माना गया है. इस दिन पवित्र नदी में स्नान कर दान-पुण्य किया जाता है. इसके अलावा पितरों को तर्पण दिया जाता है. अमावस्या का दिन अगर सोमवार, मंगलवार और शनिवार को पड़ता है तो उसका नाम और महत्व बदल जाता है. वैशाख महीने की अमावस्या मंगलवार को पड़ रही है इसलिए इस दिन को भौमवती अमावस्या कहा जाता है. इस बार की अमावस्या 11 मई 2021 को पड़ रही है. अगर आप पैसों के कर्ज में डूबे हुए हैं और इससे छुटकारा पाने का कोई रास्ता समझ नहीं आ रहा तो भौमवती अमावस्या के दिन खास उपाय करें. इन उपायों को करने से आपको कर्ज से छुटकारा मिलेगा. साथ ही आर्थिक संकट भी दूर होगा. इस बार की अमावस्या के दिन भरणी नक्षत्र योग बन रहा है जो बेहद शुभ माना जाता है.


भौमवती अमावस्या के दिन करें ये उपाय

भौमवती अमावस्या के दिन सूर्य देव की अर्चना करें और तांबे के लोटे में जल भरकर गुड़हल और लाल चंदन का पाउडर मिलाएं. भगवान सूर्य को अघ्य देते हुए उनके तेरह नामों का उच्चारण करें. इस दिन मंगल स्त्रोत का पाठ जरूर करें. भौमवती अमावस्या के दिन तांबे का त्रिकोण मंगलयंत्र घर में स्थापित करें और रोजाना मंगल स्त्रोत का पाठ करें. यंत्र पर लाल रंग का चदन लगाएंं. ऐसा करने से धन लाभ की प्राप्ति होगी.

भौमवती अमावस्या के दिन कर्ज मुक्ति के लिए श्री गणेश ऋण मोचक मंगल स्त्रोत का 51 पाठ करें और गणेश जी को उनका मनपसंदीदा भोग लगाएं. घर की आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए भौमवती अमावस्या के दिन श्री यंत्र की विधि-विधान से पूजा करें और श्रीसूत्क का पाठ करें.

इस उपायों को करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

अमावस्या का मुहूर्त भौमवती अमावस्या का शुभ मुहूर्त

10 मई 2021 को रात 09 बजकर 55 मिनट पर शुरू हो जाएंगा जो 12 मई दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर समाप्त होगा.