Breaking News

करवा चौथ के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो पत्नी हो सकती है नाराज

करवा चौथ पर पत्नी अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती है. पत्नी अपने पति के लिए पूरे दिन पानी पिए बैगर व्रत रखती है. यह बिल्कुल भी आसान नहीं है. इसलिए यह कहा जाता है कि इस दिन पति को अपनी पत्नी को नराज नहीं करना चाहिए और उनका खास ख्याल रखना चाहिए. कई बार ऐसा होता है कि जाने अनजाने में कुछ गलतियां हो जाती हैं, जिससे पत्नियां नाराज हो जाती हैं. आप उस दिन कोई ऐसी गलती न करें. आइए जानते हैं कि आपको करवा चौथ पर क्या नहीं करना चाहिए.

पत्नी के सामने खाने की बात न करें
करवा चौथ हो या कोई भी व्रत, कभी भी जो व्यक्ति व्रत रखता है उसके सामने खाना या फिर उससे जुड़ी बात लगातार नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने पर उस व्यक्ति को इरिटेशन होती है. ऐसा देखा जाता है कि पति अकसर पत्नियों के फास्ट को लेकर मजाक उड़ाते हैं. लेकिन यह मजाक कई बार पत्नियों को बुरा लग जाता है. जिससे वह यह समझने लगती हैं कि उनके पति को उनके व्रत को लेकर कोई कद्र ही नहीं है.

फास्टिंग के फायदे न गिनाएं
आपकी पत्नी ने अगर व्रत रखा है तो इसके पीछे एक खास विश्वास है. ऐसे में आप उन्हें फास्टिंग से होने वाले फायदे गिनाना शुरू न कर दें. खासतौर से वेट को लेकर तो बिल्कुल भी बात न करें. दिनभर कुछ नहीं खाने पर वैसे ही उनका मूड सेंसेटिव मोड में रहता है, ऐसे में आप ऐसा मजाक कर दें या फिर ज्ञान देने लग जाएं तो सामने वाले को बुरा लग सकता है.

पत्नी को ज्यादा इंतजार न करवाएं
आपको ऑफिस जाना है, बिल्कुल जाएं, लेकिन  इस बात का ख्याल रखें कि दिनभर से भूखी-प्यासी बैठी पत्नी को इंतजार न कराएं. आप समय पर घर पहुंचें. ताकि वह चांद का दीदार कर आपका भी दीदार कर सकें. ऐसे में आपका समय से नहीं पहुंचना पत्नी को गुस्से से ज्यादा मायूस कर सकता है, इसलिए उनकी फीलिंग्स का ख्याल रखें.

पत्नी की करें तारीफ
करवा चौथ पर पत्नी कई दिनों से तैयारी करती हैं. वह साड़ी से लेकर हर चीज की प्लानिंग करती हैं. वह उस दिन सुंदर दिखने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ती हैं. ऐसे में वह तैयार हों और आप उनकी तारीफ तक न करें, ऐसी बड़ी भूल बिल्कुल मत करिएगा. आखिरकार वह इतना श्रृंगार आपके लिए ही तो करती हैं. आपकी एक तारीफ उनको खुश और तरोताजा कर सकती हैं.