Breaking News

कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह साढ़े चार बजे बांदा जेल लाया गया मुख्तार अंसारी

यूपी के बाहुबली नेता और माफिया डॉन मुख्‍तार अंसारी (Mukhtar Ansari Case) को पंजाब की रोपड़ जेल से लेकर निकली यूपी पुलिस (UP Police Team) की टीम आखिरकार बांदा जेल (Banda Jail) पहुंच ही गई. बुधवार तड़के करीब साढ़े चार बजे कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस का काफिला मुख्‍तार अंसारी को लेकर बांदा जेल पहुंचा. इससे पहले मंगलवार को यूपी पुलिस दोपहर दो बजकर सात मिनट पर पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी की बांदा जेल के लिए निकली थी.

मिली जानकारी के मुताबिक पहले मुख्तार अंसारी को बैरक नंबर-15 में रखा जाना था लेकिन अब उसे बैरक नंबर-16 में शिफ्ट कर दिया गया है. जेल पहुंचने के बाद मुख्तार का मेडिकल टेस्ट हुआ था जिसके बाद वह नहाया और फिर जाकर अपनी बैरक में सो गया है. आज सुबह 10 बजे मुख़्तार का कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा. मुख्तार के लिए इस बैरक में भी सीसीटीवी कैमरे लगे गए हैं और स्पेशली तीन जवान भी तैनात किया गए हैं.

इससे पहले खबर आई थी कि जेल की बैरक नंबर 15 माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना बनी है. अब जेल की बैरक-16  में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं, जिससे मुख़्तार पर पल-पल नजर रखी जा सके. वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेल के बड़े पेड़ों को छंटवा दिया गया है. इसके साथ ही जेल के आसपास की बिल्डिंगों से भी मुख्तार अंसारी पर नजर रखी जाएगी.

इस पूरे ऑपरेशन को यूपी पुलिस ने ही लीड किया. वहीं मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा की जेल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. साथ ही बांदा जेल प्रशासन की मांग पर जेल परिसर में अतिरिक्त जवान तैनात किए गए थे. इससे पहले सोमवार को अत्याधुनिक हथियारों से लैस बांदा पुलिस की एक टीम पंजाब की रोपड़ जिला जेल में बंद मुख्तार अंसारी को लेने रवाना हुई थी. इस टीम में एक कंपनी पीएसी के अलावा करीब 80 पुलिस के जवान और अधिकारी शामिल थे. टीम का नेतृत्व प्रयागराज के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) प्रेमप्रकाश और चित्रकूटधाम रेंज बांदा के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के सत्यनारायण कर रहे थे.

 

 

पिछले कुछ समय से मुख्तार अंसारी एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था. मुख्तार अंसारी को लाने के लिए यूपी सरकार और पंजाब सरकार के बीच सुप्रीम कोर्ट तक मामला चला. पिछले महीने 26 मार्च को कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया था.