Breaking News

ओपी राजभर ने किया बड़ा दावा, सातवें चरण में जीतेंगे 45-47 सीट, BJP का ऐसे होगा सफाया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है जिसमें दोपहर 1 बजे तक 35.51 फीसदी मतदान हो चुका है। सातवें चरण में बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस के अलावा गठबंधन सहयोगियों अपना दल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और निषाद पार्टी की भी परीक्षा होगी। सुभासपा के प्रमुख ओपी राजभर भी खुद इसे चुनावी मंच से प्रतिष्ठा का सवाल बताया है। जहूराबाद से प्रत्याशी राजभर ने दावा किया है कि पूर्वांचल में उनकी पार्टी अधिकतर सीटें जीतने जा रही है।

 

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा और बसपा गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में एक भी सीट नहीं जीतेगी। पूर्वांचल में बीजेपी और बसपा का इस बार सफाया हो रहा है। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि इस बार वाराणसी में 8 में से 5 सीटें, चंदौली में 4 में से 3, जौनपुर में 9 में से 7 सीटें जीतने जा रहे हैं। उन्होंने सातवें चरण में पूर्वांचल क्षेत्र में 45-47 सीटें जीतने जा रहे हैं।

 

2017 में भाजपा गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़े और फिर योगी सरकार में मंत्री रहे ओपी राजभर इस बार सपा गठबंधन के साथ हैं। ओम प्रकाश राजभर विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और योगी सरकार के खिलाफ बेहद आक्रामक रहे हैं। चुनाव के दौरान उन्होंने कई बार तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया है। ओमप्रकाश राजभर चुुनावी रैलियों में यह कहते नजर आए कि इस चुनाव में हार के बाद सीएम योगी को गोरखपुर भेज देंगे तो 2024 में मोदी-शाह को गुजरात भेज दिया जाएगा। सातवें चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान हो रहा हैं। शाम छह बजे मतदान समाप्त हो जाएगा। मतगणना 10 मार्च को होगा।