Breaking News

‘ऑपरेशन लोटस’ को लेकर AAP हुई अलर्ट, आज शाम बुलाई आपातकालीन बैठक

दिल्ली में आम आदमी पार्टी द्वारा बीजेपी पर लगाए जा रहे ‘ऑपरेशन लोटस’ की कथित कोशिशों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच सत्ताधारी दल अलर्ट मोड में है. इसी के मद्देनजर आप ने बुधवार शाम 4 बजे PAC की आपातकालीन बैठक बुलाई है. इस बैठक में भाजपा द्वारा आप विधायकों को कथित रूप से खरीदने की हो रही कोशिशों पर चर्चा होगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आप के कुछ विधायकों ने मुझसे कहा है कि उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए धमकाया जा रहा है; यह एक गंभीर मामला है. सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘आप की राजनीतिक मामलों की समिति आज शाम चार बजे बैठक करेगी और विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए धमकाए जाने के मुद्दे पर चर्चा करेगी.’

आप ने बुधवार को ही एक प्रेस कॉन्फेंस करके दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली में उसके 4 विधायकों से संपर्क करके उनसे बीजेपी में शामिल होने की ऐवज में 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश की और ऐसा न करने पर उन्हें ‘झूठे मामलों, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED)’ का सामना करना पड़ेगा.

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विधायकों- अजय दत्त, संजीव झा, सोमनाथ भारती और कुलदीप से बीजेपी के नेताओं ने संपर्क किया है, जिनके साथ उनके दोस्ताना संबंध हैं.’ आप के चार विधायक जिनसे कथित तौर पर बीजेपी ने संपर्क किया था, वे भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे.

संजय सिंह ने कहा, ‘अगर वे पार्टी में शामिल होते हैं तो उन्हें 20-20 करोड़ रुपये और अन्य विधायकों को साथ लाने पर 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है.’ राज्यसभा सदस्य ने कहा ‘उन्होंने (बीजेपी नेताओं ने) हमारे विधायकों से कहा कि अगर वे बीजेपी में शामिल होने का प्रस्ताव स्वीकार नहीं करते हैं, तो उन्हें भी झूठे मामलों, सीबीआई और ईडी का सामना करना पड़ेगा जैसे (दिल्ली के उपमुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया सामना कर रहे हैं.’