Breaking News

एसीपी के ऑफिस से कुर्सी चोरी, जापानी छात्र गिरफ्तार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

पिछले शनिवार को बेंगलुरु में जेसी नगर के एसीपी के ऑफिस से जापान के 31 वर्षीय छात्र ने एक कुर्सी चोरी कर ली. छात्र का नाम हीरोतोशी तनाका है. छात्र के अनुसार, उसने ऐसा इसलिए किया ताकि उससे रिश्वत मांगने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सके. हीरोतोशी साल 2019 में इंग्लिश सीखने के लिए बेंगलुरु आया था. वह चाहता था कि पुलिस उसे चोरी के आरोप में पकड़े और फिर उसे रिश्वत मांगने वाले पुलिसकर्मियों को सजा दिलाने के लिए कुछ और वक्त मिल सके.


एक इंटरव्यू के दौरान छात्र ने कहा कि वह भारत में रहना चाहता है और साल 2019 के एक मामले में उसे न्याय की उम्मीद है. कुछ समय पहले छात्र का वीजा खत्म हो गया था. इसके बाद आरटी नगर पुलिस थाने में छात्र के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. वहीं, छात्र ने अपने कोचिंग सेंटर के प्रिंसिपल के साथ मारपीट की थी. बाद में जाकर दोनों के बीच समझौता हुआ था. इसके बाद छात्र ने पुलिस स्टेशन जाकर माफीनामा दर्ज कराया था.

छात्र ने पुलिसकर्मियों पर लगाए रिश्वत मांगने के आरोप


छात्र के अनुसार, वह एक रात पुलिस थाने में रहा था. यहां तक कि उसने 19 दिनों तक जेल में सजा काटी. छात्र ने कहा, “आरटी नगर थाने के एक अधिकारी ने मेरा सामान लौटने के लिए मुझसे रिश्वत मांगी थी.” छात्र ने कोचिंग के मालिक पर भी गंभीर आरोप लगाए. उसने कहा, “कोचिंग के मालिक ने पुलिस को रिश्वत दी थी.” छात्र ने कहा कि वह किसी ना किसी इल्जाम में जेल जाना चाहता था ताकि वह भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों की पोल खोल सके. साथ ही रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ सके. छात्र ने आगे कहा कि वह भारत में रहकर ये कानूनी लड़ाई लड़ना चाहता है ताकि रिश्वत लेने वाले पुलिस अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई हो सके.