Breaking News

एमपी विधानसभा चुनाव में ‘रावण’ की एंट्री, लोगों से वोट में मांगी हिस्सेदारी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Madhya Pradesh) को मात्र एक साल बचे हैं। ऐसे में वर्ष 2023 में होने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां (political parties) अपनी बिसात बिछाने में अभी से लग गई है। एक तरहफ जहां भाजपा और कांग्रेस पहले से ही तैयारियां में जुटी है तो दूसरी और अब भीम आर्मी भी चुनौती बनेगी। भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद रावण (Chandrashekhar Azad Ravana of Bhim Army) ने इस तरह के संकेत दिए हैं। आजाद ने शाजापुर जिले में बहुजन समाज को संबोधित करते हुए लोगों से विधानसभा में अपनी हिस्सेदारी देने के लिए वोट मांगे हैं।

बता दें कि चंद्रशेखर आजाद रावण शनिवार की रात को शाजापुर पहुंचे थे, जहां उन्होंने बहुजन समाज के लोगों में जोश भरने के लिए शाजापुर, खातेगांव के लोगों के अपमान को याद कराया। लोगों को कहा कि वे इस सबका बदला वोट के जरिये ले सकते हैं और मेरी विधानसभा में हिस्सेदारी दे सकते हैं।उन्होंने कहा कि वे यह सब वहां बैठकर देखते रहते हैं लेकिन रोते नहीं है। उसे अपनी ताकत बनाते हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि आज हम आजाद भारत में हैं और जितनी अधिकार और ताकत उनको है, उतनी ही ताकत व अधिकार हमारे पास हैं। सरकारों ने 70-72 साल में यह दिया है कि हम अपने बच्चों के जीवन के लिए सीवर में नीचे उतरते हैं, जबकि पता है कि वहां उतरने से जीवन को खतरा है।

 

चंद्रशेखर आजाद ने लोगों से रोज का एक घंटा मिशन के लिए मांगा। उन्होंने कहा कि जब तक आर्थिक समानता नहीं आएगी तब तक कुछ नहीं होगा। अमीर का कुत्ता एसी में सोता है और हमारे लोग छत पर सोते हैं। अब हम घुटने के बल नहीं चलेंगे। आंख से आंख मिलाकर चलेंगे। चंद्रशेखर ने कहा मांगने से भीख मिलती है अधिकार नहीं। यह लड़़ाई रोटी-कपड़ा-मकान का नहीं है बल्कि समता, समाज और बंधुत्व की है। भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद ने ओबीसी आरक्षण के मुद्दे की लड़ाई लड़ने वालों को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा यह समझती है और इसीलिए उनके दौरे में जानबूझकर बाधाएं डाली गईं।