Breaking News

एनएसजी की कार रैली ‘सुदर्शन भारत परिक्रमा’ बोध गया रवाना, पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की अखिल भारतीय कार रैली ‘सुदर्शन भारत परिक्रमा’ गुरूवार को बोध गया के लिए रवाना हुई। वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने लंका स्थित बीएचयू के सिंह द्वार से रैली को हरी झंडी दिखाई। रैली बुधवार की शाम सिगरा स्थित भारत माता मंदिर पहुंची। इस रैली की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 02 अक्टूबर को नई दिल्ली के लाल किले से किया था।

रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अगले वर्ष 15 अगस्त को हम सब देशवासी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएंगे। वर्तमान पीढ़ी को स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और देश की आजादी की लड़ाई को जानने की जरूरत है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि देश की आजादी हमें ऐसे ही नहीं मिली है। इसके लिए अनगिनत योद्धाओं ने बलिदान दिया है। इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आजादी का अमृत महोत्सव पूरी भव्यता के साथ देश भर में आयोजित किया जा रहा है। समाज का हर वर्ग इससे जुड़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत की स्वाधीनता आंदोलन का प्रमुख केन्द्र बिन्दु रहा है। उन्होंने कहा कि एनएसजी कमांडो के अदम्य साहस और शौर्य पर पूरे देश को गर्व है। भय और असुरक्षा के माहौल में ये कमांडो सदैव सुरक्षा देने का कार्य करते है। एनएसजी कमांडो पर देश के लोगों को एक अटूट भरोसा है।

बताते चलें कि, एनएसजी की कार रैली 7500 किलोमीटर की यात्रा में देश के स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़े महत्वपूर्ण व ऐतिहासिक स्थानों से होकर गुजर रही है। 30 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित पुलिस स्मारक पर रैली का समापन होगा। रैली देश के 12 राज्यों के 18 शहरों से होकर गुजरेगी। दिल्ली से शुरू हुई रैली आगरा, लखनऊ, वाराणसी का सफर तय कर बोधगया पहुंचेगी। यहां से जमशेदपुर, कोलकाता, भुवनेश्वर, बेहरामपुर, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, हैदराबाद, ओंगोल, चेन्नई, बंगलुरु, हुबली, मुंबई, अहमदाबाद और जयपुर होते हुए वापस दिल्ली पहुंचेगी। रैली में शामिल कमांडो यात्रा के दौरान देश की आजादी से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों पर जाकर मां भारती के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है।