Breaking News

एक मालिक ने अपने कुत्ते के लिए किया कुछ ऐसा, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

कुत्तों को दुनिया का सबसे वफादार फ़ालतू जानवर माना जाता है, और ये बात सभी लोग मानते भी है। ऐसा देखा गया है कि कुत्ते बहुत जल्दी लोगों से घुल मिल जाते है। शायद यही एक बड़ी वजह है कि जब कभी भी लोग किसी कुत्ते को पालते है या अपने घर लाते है तो उसे एक परिवार के सदस्य की तरह रखा जाता है। उसकी देखभाल भी परिवार के बाकी सदस्यों की तरह की जाती है। यहां तक कि उनकी मौत होने के बाद भी लोग काफ़ी दुखी हो जाते है। उनको ऐसा लगता है कि उनके परिवार का ही कोई सदस्य उनको छोड़कर चला गया हो।

 

गाजियाबाद के रहने वाले एक शख्स ने अपने कुत्ते के मौत के बाद उसके लिए जो किया है, उसे जानकर आप को विश्वास होगा की एक मालिक के लिए उसका पालतू कुत्ता क्या मायने रखता है। असल में विक्रांत पंडित नामक एक व्यक्ति ने अपने पालतू कुत्ते जिसका नाम हीरो था, कि मौत के बाद पुरे हिन्दू रीति रिवाज़ के साथ उसका अंतिम संस्कार किया। जिसके बाद हर जगह इसी बात की चर्चा हो रही है।

गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में रहने वाले विक्रांत पंडित समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान प्रदेश सचिव है। उन्होंने हीरो नाम के एक ग्रेट डेन प्रजाति का कुत्ता पाला हुआ था, पर किस बीमारी के कारण उसकी मौत हो गयी। जिसके बाद पुरे परिवार में मायूसी छा गयी। इसके बाद पुरे परिवार ने परिवार के एक सदस्य कि तरह हीरो का अंतिम संस्कार किया।

 

इसके साथ-ही-साथ परिवारवालों ने हीरो की आत्मा की शांति के लिए तेरहवीं के कार्यक्रम का भी आयोजन किया, जिसमें उनके रिश्तेदार और जानकार शामिल हुए। इसके अलावा विक्रांत ने बाद में गोशाला में जाकर गायों को चारा भी खिलाया। वहीं, सड़क पर घूमने वाले कुत्तों को भोजन कराया।

विक्रांत बताते है कि हीरो उनसे इतना ज्यादा जुड़ा हुआ था कि जबतक वो मुझे देख नहीं लेता था वो सोता नहीं था। यहीं नहीं घर के जिम्मेदार सदस्य की तरह अगर कभी शहर से बाहर चले जाते तो वह पूरी रात जागकर घर की चौकीदारी करता था। हीरो की यादें ताजा रखने के लिए परिवार वालों ने पौधे भी लगाए है।