Breaking News

उपचुनाव नतीजे: बंगाल में TMC, राजस्थान में कांग्रेस, MP में बीजेपी आगे

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज बड़ा दिन है. देश में 30 अक्टूबर को 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए थे. अब आज उसी उपचुनाव के नतीजे आने जा रहे हैं. जीतने के दावे हर पार्टी की तरफ से किए जा रहे हैं, लेकिन असल नतीजे कुछ समय में साफ होने शुरू हो जाएंगे. बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इसमें कुशेश्वरस्थान में RJD के गणेश भारती और JDU के राजीव कुमार सिंह आगे हैं.

3 लोकसभा क्षेत्रों के उपचुनाव की मतगणना जारी है. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशी अब आगे है. मध्य प्रदेश में भाजपा और दादरा और नगर हवेली में शिवसेना प्रत्याशी आगे है. दादरा नगर हवेली लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में आज गिनती जारी है. सात बार के सांसद मोहन डेलकर की आत्महत्या के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है, यहां शिवसेना की तरफ से मोहन डेलकर की पत्नी कलावती डेलकर चुनावी मेदान में हैं. यहां सीधी टक्कर कलावती डेलकर और बीजेपी के उम्मीदवार के बीच है.

हरियाणा के ऐलनाबाद में BJP-JJP उम्मीदवार गोविंद कांडा ने जीत का दावा कर दिया है. वह मतगणना केंद्र पहुंच गए हैं. मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां खंडवा लोकसभा सीट से भाजपा के ज्ञानेश्वर पाटिल आगे हैं. तेलंगाना में हुजूराबाद (Huzurabad) विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. राज्य की एक ही सीट पर उपचुनाव हुआ था. यहां कुल 2,05,236 वोट (कुल 86.64 फीसदी) पड़े थे. इनकी गिनती के 14 टेबल लगाए गए हैं. कुल 22 राउंड में वोटों की गिनती होगी. हर राउंड में करीब आधा घंटा लगेगा. हुजूराबाद (Huzurabad) विधानसभा सीट से कुल 30 उम्मीदवार मैदान में हैं. मुख्य मुकाबला टीआरएस के श्रीनिवास यादव और बीजेपी के राजेंद्र के बीच है. नतीजे शाम तक आएंगे.