Breaking News

‘उद्धव ठाकरे यूपी आ जाएं बता दूंगी चप्पल कैसे चलती है’

भाजपा नेता और कानपुर महानगर की महापौर प्रमिला पांडे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ तहरीर दी है. बता दें कि उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी की थी, जिसको लेकर मेयर प्रमिला पांडेय ने स्वरूप नगर थाने में लिखित तहरीर दी है.

दरअसल, महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के थप्पड़ वाले बयान के बाद अब उत्तर प्रदश में सियासत शुरू हो गई है. महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे द्वारा पिछले साल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर भाजपा ने मुद्दा बना दिया है. इसी कड़ी में कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय ने शुक्रवार को स्वरूप नगर थाने में उद्धव ठाकरे के खिलाफ तहरीर दी है.

कानपुर महापौर प्रमिला पांडे का बयान

महापौर ने कहा कि उद्धव ठाकरे यूपी आ जाएं बता दूंगी कि चप्पल कैसे चलती है. उनकी औकात क्या है.

बता दें कि उद्धव ठाकरे का सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित कमेंट किया था. वीडियो के अनुसार, सीएम ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए उन्हें चप्पल से पीटने की बात कही थी.

इसी टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता प्रमिला पांडे ने कानपुर के स्वरूप नगर थाने में लिखित तहरीर दी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

महापौर प्रमिला पांडेय ने अपनी तहरीर में कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला हुआ तो सीधे तौर पर उद्धव ठाकरे जिम्मेदार होंगे. मेयर ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग जिस दिन महाराष्ट्र छोड़ देंगे, उस दिन वहां के लोग खाने तक को मोहताज हो जाएंगे. उनके राज्य को बनाने का काम यहां के लोगों ने किया है.

क्या बोले थे उद्धव
बता दें कि उद्धव ने कहा था कि ‘वे मुख्‍यमंत्री किस तरह बन सकते हैं ? वह योगी हैं तो उन्‍हें सब कुछ छोड़कर गुफा में बैठना चाहिए, लेकिन वे सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं और खुद को योगी कहते हैं. उन्‍हें यूपी और महाराष्‍ट्र के संबंधों को समझना होगा. शिवाजी के राज्‍याभिषेक के लिए यूपी के पुजारी गंगाभट्ट आए… और यह योगी हवा भरे गुब्‍बारे की तरह आए. शिवाजी की प्रतिमा को माल्‍यार्पण करते हुए उन्‍होंने चप्‍पल पहन रखी थी. मुझे लगाता है कि उन्‍हें उसी चप्‍पल से मारा जाए. यहां तक कि शिवाजी की प्रतिमा के सामने खड़े होने वाले ही आप कौन होते हैं?’

बढ़ सकती हैं ठाकरे की मुश्किलें
इस बयान के राजनीतिक मुद्दा बनते ही यूपी के कई जिलों में सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इससे उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने का बयान दिया था, जिसको लेकर महाराष्ट्र में विरोध जारी है.